न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फिल्म Special 26 की तरह फर्जी सीबीआई बना रेड मार रही है मोदी सरकार : कुमार गौरव

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश की स्वायत्त संस्था आज सेंट्रल ब्यूरो इंवेस्टिगेशन की जगह बन चूकी है चौकीदार बचाव इंवेस्टिगेशन

160

Ranchi: राफेल लड़ाकू विमान समझौता एवं सीबीआई में चल रहे उठा-पटक के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार बताते हुए यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुमार ने कहा कि यह सरकार बॉलीवुड फिल्म special 26 से बहुत प्रभावित दिखती है.. कुमार गौरव ने यह बात सोमवार को कचहरी रोड स्थित सीबीआई मुख्यालय के बाहर किये भाजपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान कही. “गली-गली में शोर है चौकीदार चोर है”, “पूरे देश में हल्ला है चौकीदार दल्ला है”, के नारे से पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे. इससे पहले पार्टी अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय से सीबीआई दफ्तर तक सरकार विरोधी मार्च निकाला.

इसे भी पढ़ें – न्यूज विंग खास : झारखंड कैडर के 50-59 साल पार हैं 67 आईएएस, 27 साल की किरण सत्यार्थी हैं सबसे यंग IAS

चौकीदार बचाव इंवेस्टिगेशन बन कर रह गयी है सीबीआई

घेराव कार्यक्रम के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि  बॉलीवुड फिल्म special 26 की तरह ही मोदी सरकार भी फर्जी सीबीआई बनाकर पूरे देश में रेड मारने का काम कर रही है. फर्जी सीबीआई होने की वजह से देश की यह स्वायत्त संस्था आज सेंट्रल ब्यूरो इंवेस्टिगेशन की जगह चौकीदार बचाव इंवेस्टिगेशन बन चुकी है. सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह सीबीआई निदेशक को लेकर टिप्पणी की, उससे यह साबित होता है कि सीवीसी की सलाह पर बनाए नये सीबीआई निदेशक सिर्फ कुर्सी गरम करने का ही काम करेगा. उन्होंने मोदी सरकार से सख्त लहजे में मांग कर कहा कि ऐसी special 26 को हटाकर जल्द ही पूर्व के निदेशक आलोक वर्मा की नियुक्ति की जाए और स्वायत संस्था को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाए.


इसे भी पढ़ें – मैला (पॉट्टी) फेंककर ज्‍वेलरी शॉप में लाखों की लूट, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

सीबीआई को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है मोदी सरकार ने :  सुबोधकांत सहाय

इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि आजादी के बाद यह पहली बार हुआ है कि स्वायत संस्था सीबीआई को मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है. मोदी सरकार में सीबीआई का कितना दुरूपयोग हुआ है, इसकी गिनती नहीं की जा सकती. संस्था में भ्रष्ट अधिकारियों का जमावड़ा हो चुका है. देश की जनता को आज ऐसी स्वायत संस्था पर किसी तरह का कोई भरोसा नहीं रह गया है.

इसे भी पढ़ें – झरिया के लाखों लोग जान से खिलवाड़ कर रहे हैं, आखिर क्यों?

जनता के समक्ष लाने को प्रयासरत है कांग्रेस : डॉ अजय कुमार

घेराव कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि राफेल घोटाले के बाद सीबीआई द्वारा किये जा रहे जांच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घबरा गये हैं. भाजपा शासनकाल में जिस तरह राफेल समझौता के बहाने देश का 30 हजार करोड़ को अनिल अंबानी की कंपनी को दिया गया, उससे  बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बचाने का काम किया, इन सभी का सीबीआई जल्द ही उजागर करने वाली थी. और इसी डर से पूर्व सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाने की प्रक्रिया शुरू की गयी थी. विशेष सीबीआई निदेशक राकेश अस्थाना को भी घेरते हुए उन्होंने कहा कि सूरत के पुलिस कमीश्नर रहने के दौरान पुलिस फंड से करीब 20 करोड़ भाजपा को दिया, जो कि बताता है कि वे भ्रष्टाचार में लिप्त अफसर हैं. कांग्रेस पार्टी इसी सच्चाई को जनता को सामने के लिए लगातार प्रयासरत है.

इसे भी पढ़ें – भाजपा के लिए हॉट सीट है रांची लोकसभा सीट, कई हेवीवेट उम्मीदवार ठोंक रहे ताल

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: