न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ शुरू हुआ मकर संक्रांति महोत्सव

पांच दिवसीय आयोजन में फुटबॉल प्रतियोगिताएं होंगी

28

Ranchi: राष्ट्र निर्माण सेना की ओर से मकर संक्रांति महोत्सव का उद्घाटन शुक्रवार को किया गया. महोत्सव का आयोजन कांके स्थित सोसा फुटबॉल मैदान में किया गया है. पांच दिवसीय आयोजन में प्रतिदिन फुटबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. जिसका उद्घाटन राष्ट्र निर्माण सेना के अध्यक्ष अमृतेश पाठक ने किया. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जरूरी है कि युवाओं को एकजुट किया जाये. प्रकृति को बचाने के लिए जरूरी है कि युवा एकजुट हो. मकर संक्रांति प्रकृति पर्व है. यह संदेश देता है कि कैसे प्रकृति को बचाया जाये. इस अवसर पर आयोजन के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा.

जलाशय के महत्व को समझें लोग

मौके पर डॉ सत्य प्रकाश मिश्रा ने कहा कि वर्तमान समय में जिस तरह से जलाशय के समक्ष संकट उत्पन्न हो रहे हैं. इससे स्पष्ट है कि आने वाले समय में राजधानी में बहुत कम ही जलाशय बचेंगे. कहीं दलाल इन जलाशयों को बेच रहे हैं, तो कहीं प्रदूषण इतना अधिक है कि जानवर तक इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते. ऐसे में जरूरी है कि लोग जलाश्य को अभी से बचायें.

युवतियों ने खेला फुटबॉल

इस दौरान सोसो गांव की युवतियों ने फुटबॉल मैच खेला. जिसमें लिटिल एंजेल गोवा और सिस्टर कुजूर क्लब के बीच मैच खेला गया. आयोजन के पांच दिनों तक युवक-युवतियों के बीच मैच आयोजित किया जाएगा. जिसमें पुरूष टीम से कुल आठ टीमें भाग लेंगीं. प्रतियोगिता के विजयी टीमों को 15 जनवरी को सम्मानित किया जाएगा.

आरपी शाही, भरत काशी, डॉ सत्य प्रकाश मिश्रा, मुन्नीलाल उरांव, अविनाश मिश्रा, अजय महतो, विजय पांडेय, वीरेन्द्र प्रसाद, मंटू मुंडा, मनोज उरांव, अखिलानंद तिवारी, विक्की लकडा, रितेश गुप्ता, अंजीत उरांव, सूरज कुमार नायक, रंजीत उरांव, अनुपम कुजूर, अमर उरांव, सुमित कच्छप आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित हुए.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: