JharkhandRanchi

सीएम रघुवर दास,  जेएमएम अध्यक्ष  शिबू सोरेन,डॉ अजय कुमार समेत बड़े नेताओं ने मतदान किया

Ranchi : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर रविवार को देश में छठे और राज्य  में तीसरे चरण के लि‍ए वोट डाले गये.  मतदाताओं ने सुबह से ही उत्साह के साथ मतदान केंन्द्रों पर पहुंच कर अपने वोट डाले. वही राज्य के कई दिग्गज नेताओं ने भी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर मतदान किया. आज राज्य की चार सीटों गिरीडीह, धनबाद, जमशेदपुर और सिंहभूम संसदीय सीट के लिए वोट डाले गये. वोट डालने वाले प्रमुख नेताओं में मुख्यमंत्री रघुवर दास, जेएमएम के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, जेएमएम से बहरागोड़ा विधायक कुणाल षाडंगी, खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय शामिल है.

इसे भी पढ़ें   झारखंड की चार सीटों पर चार बजे तक 60.30 फीसदी मतदान

ram janam hospital
Catalyst IAS

जेएमएम अध्यक्ष ने किया वोट, महागठबंधन कीजीत का दावा

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

दुमका संसदीय सीट से 11वीं बार चुनाव लड़ रहे जेएमएम प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने दुमका स्थित मतदान केंद्र पहुंच अपना वोट डाला. शिबू सोरेन दुमका से आठ बार सांसद रह चुके हैं. उन्होंने दुमका से पहली बार 1980 में चुनाव लड़ा था. 1980 के बाद 1989, 1991, 1996, 2002, 2004, 2009 और 2014 में वे चुने गये. इस दौरान महागठबंधऩ के सहयोगी दलों के नेता भी उनके साथ थे. वोट के बाद शिबू सोरेन ने महागठबंधन से जुड़े नेताओं सुबोधकांत सहाय और तारिक अनवर से मुलाकात कर चुनावी रणनीति पर बात की.. उन्होंने दावा किया कि महागठबंधन और तीर-धनुष के प्रत्याशियों के पक्ष में विजय का बिगुल बज चुका है.

जनता का सबसे बड़ा हथियार है मतदान : डॉ अजय

जमशेदपुर से पूर्व में सांसद रह चुके और वर्तमान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने अपना वोट डाला. वहीं उन्होंने लोगों से वोट करने की अपील की. मीडिया से बातचीत में डॉ अजय कुमार ने कहा कि यह एक लोकतंत्र का महापर्व है और इस महापर्व में जनता को अपने क्षेत्र के सांसद को चुनने का मौका मिलता है. जनता का सबसे बड़ा हथियार मतदान है. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी सांसद या विधायक अपने क्षेत्र का विकास नहीं करता है, तो उसे बदलने का यही एक हथियार है.

मतदान कर राष्ट्र निर्माण में बनें भागीदार : सीएम

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी अपने गृह जिले जमशेदपुर में बने एक मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला. सीएम ने सोशल मीडिया ट्वीटर पर लिखा, जमशेदपुर में मैंने आज लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया. एक अन्य ट्वीट पर सीएम ने जमशेदपुर, चाईबासा, गिरिडीह और धनबाद की जनता से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने की अपील की. कहा कि हर वोट मूल्यवान है, अपनी जिम्मेदारी निभायें, वोट अवश्य करें. लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनें.

इसे भी पढ़ें – 37 डिग्री सेल्सियस की तपिश झेल रहे लोगों को बिजली, पानी से होना पड़ रहा महरूम

 

Related Articles

Back to top button