न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#DelhiFire: अनाज मंडी में लगी भीषण आग, 43 की मौत, 15 की हालत नाजुक, अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन

846

New Delhi: दिल्ली के अनाज मंड़ी में रविवार सुबह भीषण आग लग गयी. घटना शहर के रानी झांसी रोड की है. घटना सुबह 5 बजे की है. आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया.

इस घटना में अब तक पुलिस ने 43 लोगों की मौत की पुष्टि की है. कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इनमें 15 की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायलों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. इस घटना में कई लोगों का रेस्क्यू किया गया है. वहीं दिल्ली में यह अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन बताया जा रहा है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

वहीं लोगों ने तुरंत इसकी सूचना दमकल विभाग को दी. मामले की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: महुआ माजी के समर्थन में हेमंत सोरेन ने किया रोड शो, कहा- हार के डर से बौखलायी भाजपा

मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां मौजूद

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि अनाज मंड़ी में मौजूद एक घर में आग लगी है. आग इतनी भीषण है कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

आग वाले जगह से कुल 56 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. इस घटना में कुल 35 लोगों की मौत की खबर है. गौरतलब है कि जहां आग लगी वह एक तीन मंजीला बेकरी है.

Related Posts

#Delhi_ Violence : जांच के लिए दो एसआइटी का गठन,  आप पार्षद ताहिर हुसैन पर एफआइआर दर्ज, फैक्ट्री सील

दिल्ली हिंसा की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है.  दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी का गठन किया गया है.

बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी. जिसके बाद आग पूरी इमारत में फैल गयी. आग के कारण पूरे इलाके में चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया.

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों बोकारो विधानसभा क्षेत्र में मुद्दों की नहीं हो रही चर्चा

अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका

वहीं घटना के बाद दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि इलाका काफी कन्जेस्टेड है. जिसकी वजह से यहां आग पर काबू पाना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन विभाग की और से कोशिश जारी है. कई लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है.

फिलहाल कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है. जिन्हें बचाने की कोशिश जारी है. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. मौके पर राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है. जानकारी के मुताबिक जहां आग लगी वहां तीन घरों के अंदर फैक्ट्री चल रही थी और प्लास्टिक का काम होता था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like