Crime NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDERTop Story

इनकम टैक्स की छापेमारी में हुआ बड़ा खुलासा, 100 करोड़ रुपये की आमदनी छिपायी सिंह बंधुओं ने

ठेकेदार पंचम सिंह व परमा सिंह के ठिकानों पर तीन दिनों तक चली छापेमारी खत्म

Ranchi: रांची के बहुचर्चित ठेकेदार पंचम सिंह व परमा सिंह के ठिकानों पर तीन दिनों तक चली इनकम टैक्स की छापेमारी में 100 करोड़ की आमदनी छिपाने की बात सामने आयी है. दोनों भाई हैं. दोनों भाइयों के पचास से अधिक ठिकानों पर इनकम टैक्स अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक साथ दबिश दी थी. मंगलवार से गुरुवार तक चली छापेमारी में जांच टीम को कई चौंकाने वाले सुबूत हाथ लगे हैं.

इसे भी पढ़ें:गिरिडीह: राम मंदिर निर्माण के लिए के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सौंपी सहयोग निधि

छापेमारी में आयकर विभाग ने पंचम सिंह के आवास से 15 लाख रुपये नकद व आय-व्यय से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये हैं. फिलहाल जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है. छानबीन में यह भी पता चला है कि पंचम सिंह ने आय की तुलना में आयकर रिटर्न में फर्जी खर्च दिखाया है. खासकर विजेता कंस्ट्रक्शन की खाता-बही में फर्जी खर्च दिखाया गया है. यह खर्च मजदूर, सामग्री, ठेका आदि के नाम पर अधिक दिखाया गया और आमदनी कम दिखायी गयी है. विजेता कंस्ट्रक्शन के साथ ही कैंब्रियन पब्लिक स्कूल की खाता-बही में भी गड़बड़ियां पायीं गईं हैं.

advt

इसे भी पढ़ें:देखिए मनचलों की हिम्मत! ट्यूशन जाती छात्राओं के साथ की छेड़खानी, मारपीट

छापेमारी में चार किलो जेवरात भी मिला है. आयकर ने इनके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. हालांकि, सिंह बंधुओं की ओर से जेवरात को अपने वेल्थ टैक्स में घोषित किए जाने की जानकारी दी है. इस संबंध में आयकर विभाग के अपर निदेशक (अनुसंधान) मनीष कुमार झा ने किसी तरह की जानकारी देने से इन्कार किया है.

adv

इसे भी पढ़ें:एमवी राव हटे, नीरज सिन्हा बनाये गये नये डीजीपी

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: