न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 फुटपाथ दुकानों से मुक्त होगा मेन रोड, गुदड़ी बाजार में बनेगा वेंडर मार्केट

पीछे होगी सर्जना चौक से लेकर मिशन चौक के स्कूल कॉलेजों की बाउंड्री, जयपाल सिंह स्टेडियम के उत्तरी भाग में बसेंगे मांस-मछली के दुकानदार

44

Ranchi : कचहरी चौक से सर्जना चौक तक को नो वेंडिग जोन (फुटपाथ मुक्त) करने के बाद अब रांची नगर निगम मेन रोड स्थित उर्दू लाइब्रेरी तक के जोन को नो वेंडिग जोन करने में जुट गया है. निर्णय हुआ है कि सर्जना चौक से लेकर उर्दू लाइब्रेरी तक सड़क किनारे व्यवसाय करने वाले फुटपाथ दुकानदारों के लिए गुदड़ी बाजार में वेंडर मार्केट का निर्माण किया जायेगा. गुरुवार को मेन रोड के निरीक्षण पर पहुंचे डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने यह बात कही. इस दौरान उप नगर आयुक्त शंकर यादव भी उपस्थित थे.

mi banner add

इसे भी पढ़ें – नक्शा पास करने के लिये नगर विकास विभाग को रोड बनाने वाले इंजीनियर घनश्याम अग्रवाल ही पसंद

जयपाल सिंह स्टेडियम के किनारे लगेंगी दुकानें

दौरे के शुरुआत में डिप्टी मेयर वेंडर मार्केट की बगल में सड़क किनारे दुकान लगाने वाले फुटपाथ दुकानदारों से मिले.  दुकानदारों ने डिप्टी मेयर से कहा कि वे खाने पीने का आइटम बेचते हैं. लेकिन वेंडर मार्केट में खाने पीने के आइटम बेचने वालों के लिए कोई स्टॉल नहीं है. इस कारण उन्हें सड़क किनारे मजबूरी में दुकान लगानी पड़ रही है. इस पर डिप्टी मेयर ने निर्देश दिया कि मार्केट के उत्तरी भाग में जयपाल सिंह स्टेडियम के किनारे संबंधित दुकानदार दुकान लगायें. इस खाली जगह पर दुकान लगाने में उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो. इसके लिए यहां जगह की लेबलिंग करते हुए इसको सुंदर बना दिया जायेगा.

शिक्षण संस्थानों की बाउंड्री वॉल होगी पीछे

Related Posts

जिन स्कूलों को सरकार ने बंद किया, सत्ता में आए तो उन्हें फिर खोलेंगे : हेमंत

हेमंत ने पहले 100 दिनों में 6 बिंदुओं को प्रमुखता से लागू करने की कही बात

निरीक्षण के दौरान सर्जना चौक से मिशन चौक तक सड़क किनारे दुकान लगाने वाले फुटपाथ दुकानदारों को भी व्यवस्थित करने पर चर्चा हुई. निर्णय हुआ कि सर्जना चौक से लेकर मिशन चौक तक सेंट जेवियर कॉलेज, एक्सआइएसएस, सदर अस्पताल व उर्सुलाइन स्कूल है. अगर इन स्कूलों के बाउंड्री वॉल को थोड़ा सा पीछे खिसका दिया जाये. तो यहां फुटपाथ दुकानदार व्यवस्थित हो सकते हैं. उप नगर आयुक्त को निर्देश दे डिप्टी मेयर ने कहा कि इस संदर्भ में वे कॉलेज प्रबंधन को नोटिस देकर बाउंड्री को पीछे करवायें. साथ ही स्कूल कॉलेजों की तरफ से सड़क पर किसी तरह का वाहन न लगाये जाये. इसकी भी सख्त चेतावनी दी जाये.

गुदड़ी बाजार में बनेगा वेंडर मार्केट

डिप्टी मेयर ने बताया कि सर्जना चौक से लेकर उर्दू लाइब्रेरी तक सड़क किनारे व्यवसाय करने वाले फुटपाथ दुकानदारों के लिए गुदड़ी बाजार में वेंडर मार्केट का निर्माण होगा. यहां निगम की 42 डिसमिल जमीन है. जिसमें आराम से इन क्षेत्रों के फुटपाथ दुकानदारों को बसाया जा सकेगा. उन्होंने  इस संबंध में उप नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि वे गुदड़ी बाजार में वेंडर मार्केट बनाने का कार्ययोजना तैयार करें.

इसे भी पढ़ें –  स्पेशल ब्रांच के एसपी चंदन कुमार झा बने राज्यपाल के एडीसी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: