न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

57.04 करोड़ देकर झारखंड के सबसे बड़े करदाता बने महेंद्र सिंह धोनी

266

Ranchi: झारखंड में सबसे ज्यादा कर चुका कर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी एकबार फिर राज्य के सबसे बड़ी करदाता बन गये हैं. धोनी ने वित्तीय वर्ष 2017-18 में 57.04 करोड़ रु. टैक्स भरा. शुक्रवार को आयकर विभाग की ओर से आयोजित आयकर मंथन- 2018 कार्यक्रम में सबसे अधिक टैक्स देने वाले नौ लोगों को सम्मानित किया.

eidbanner

इस कार्यक्रम में ज्यादा टैक्स देनेवाले व्यक्तियों के साथ-साथ उन कंपनियों को भी सम्मनित किया गया जिन्होंने ईमानदारी से सही वक्त पर अपना टैक्स दिया. इस दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उत्कृष्ट काम करने वाले 75 अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया. लेकिन आयकर के इस कार्यक्रम में माही मौजूद नहीं थे. वे क्रिकेट कंट्री क्लब टेनिस टूर्नामेंट खेलने के बाद मुंबई रवाना हो गए थे.

टैक्स के देने के मामले में दूसरे नंबर पर रांची के व्यवसायी नंदकिशोर और तीसरे पर व्यवसायी शंकर प्रसाद हैं. वहीं कॉर्पोरेट सेक्टर से सीसीएल ने बाजी मारी. जमशेदपुर की दो कंपनियां दूसरे और तीसरे नंबर पर रहीं. यह सम्मान पाने वाली फर्म्स की बात करें तो यहां तीनों पायदान पर रांची के ही फर्म्स रहे.

टेनिस में भी चैंपियन माही

ठीक ही कहा जाता है कि महेंद्र सिंह धौनी का कोई सानी नहीं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान माही पिछले करीब एक महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. और वो टेनिस में न सिर्फ अपना हाथ आजमा रहे हैं बल्कि यहां भी अपनी प्रतिभा का परिचय दे रहे हैं. क्रिकेट, फुटबॉल और शूटिंग के बाद धोनी ने रांची में लॉन टेनिस में अपना हाथ आजमाया. रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस चैम्पियनशिप के फाइनल में धोनी ने जीत दर्ज की, और टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया है. फाइनल में मेंस डबल्स में धोनी-सुमित की जोड़ी ने कन्हैया-रोहित की जोड़ी को 6-3, 6-3 से हराया.

इसे भी पढ़ेंःआदिवासी बालिका छात्रावास : शौचालय-स्नानघर में दरवाजा नहीं, पीने को पानी नहीं, बेटियों को ऐसे बचा और…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm

Comments are closed.

%d bloggers like this: