न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 #MaharastraVerdict : संजय राउत ने कहा, यदि कोई सरकार गठित नहीं करता है, तो शिवसेना दखल देगी   

राउत ने किसी व्यक्ति या पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि अजेय होने का बुलबुला फूट गया है और सरकार गठन के लिए नेता को खरीदने का घमंड राज्य में अब काम नहीं करता.

84

Mumbai :  शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीति की घोषणा करेगी. उन्होंने साथ ही कहा कि राजनीति उनके दल के लिए कोई कारोबार नहीं है.

राउत ने किसी व्यक्ति या पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि अजेय होने का बुलबुला फूट गया है और सरकार गठन के लिए नेता को खरीदने का घमंड राज्य में अब काम नहीं करता. राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यदि कोई सरकार गठित नहीं करता है, तो शिवसेना दखल देगी.  उन्होंने राज्य में सरकार गठित करने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्णय का स्वागत किया.

इसे भी पढ़ें : महाराष्ट्र: सरकार गठन की रफ्तार तेज, आधी रात को विधायकों से मिलने पहुंचे आदित्य ठाकरे

मुझे नहीं लगता कि  भाजपा के पास दावा करने के लिए पर्याप्त संख्या है

उन्होंने कहा, हम भाजपा को आमंत्रित करने के राज्यपाल के फैसले का स्वागत करते हैं.  सबसे बड़े एकल दल को बुलाया जाना था.  हमें समझ नहीं आता कि यदि भाजपा को बहुमत का भरोसा था तो उसने (परिणाम घोषित होने के) 24 घंटे बाद ही दावा क्यों नहीं किया. रावत ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि सरकार गठन के लिए भाजपा के पास दावा करने के लिए पर्याप्त संख्या है.

मुझे बताया गया है कि राज्यपाल ने भाजपा से उन्हें 11 नवंबर को रात आठ बजे तक अपने निर्णय के बारे में सूचित करने को कहा है. शिवसेना की आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, राज्यपाल के पहले कदम पर तस्वीर साफ हो जाने दीजिए.  यदि कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो शिवसेना अपनी रणनीति घोषित करेगी. उन्होंने बताया कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पार्टी विधायकों से रविवार अपराह्न साढ़े 12 बजे मुलाकात करेंगे.

इसे भी पढ़ें :  महाराष्ट्र: भाजपा को मिला सरकार बनाने का न्योता, 11 तक बहुमत साबित करना होगा

किसी पार्टी का कोई विधायक दल नहीं बदलेगा.

राउत ने कहा, यह नियमित बैठक होगी.  हम देखेंगे कि दिन में आगे क्या होना है.  यह पूछे जाने पर कि क्या शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा के साथ कोई समझौता किया है, उन्होंने कहा, हम कोई कारोबारी नहीं हैं, जो समझौता करें. राजनीति शिवसेना के लिए कोई कारोबार नहीं है. लाभ और हानि हमारे शब्दकोष में नहीं हैं. उन्होंने विधायकों के पाला बदलने की आशंका से भी इनकार किया. राउत ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि किसी पार्टी का कोई विधायक दल बदलेगा.

Sport House

यदि कोई सरकार गठन के लिए किसी अन्य पार्टी को तोड़ने की कोशिश करता है तो मुझे नहीं लगता कि यह कोशिश इस बार कामयाब होगी. उन्होंने कहा, किसी नेता को खरीदने और सरकार गठन करने का घमंड इस राज्य में काम नहीं करेगा. अजेय होने का बुलबुला फूट गया है.

ठाकरे के निवास के बाहर यहां शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग करते हुए लगाए पोस्टरों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, उद्धव ठाकरे शिवसेना के नेता हैं और वह सही समय पर उचित फैसला करेंगे. उन्होंने पहले ही कह दिया है कि वह शिवसेना के किसी नेता को मुख्यमंत्री बनायेंगे.

इसे भी पढ़ें :  #Maharashtra: अयोध्या फैसले के बाद बोले संजय राउत- पहले राम मंदिर, फिर महाराष्ट्र में सरकार

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like