न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Maharashtra: कांग्रेस-NCP की बैठक आज, राउत बोले-5-6 दिनों में बनायेंगे सरकार, किसानों के मुद्दे पर PM से मिलेंगे पवार

833

New Delhi: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सस्पेंस बरकारार है. मंथन का दौर राज्य की सियासत में जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की बैठक होगी. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि आनेवाले 5-6 दिनों में महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर तस्वीर साफ हो जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: आज रांची आयेंगे मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा, दो दिवसीय झारखंड दौरे पर होगी चुनाव आयोग की टीम

Sport House

Mayfair 2-1-2020

वहीं दूसरी ओर संसद भवन में पीएम मोदी से एनसीपी चीफ शरद पवार मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात किसानों के मसले को लेकर होनेवाली है. दिन के 12 बजे शरद पवार प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे.

कल तक का करें इंतजार- राउत

कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश में जुटी शिवसेना ने एक बार फिर दावा किया है कि राज्य में उनकी सरकार बनेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि सरकार बनाने को लेकर मंथन जारी है. आनेवाले पांच-छह दिनों में महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जायेगा. उन्होंने कहा कि दिसंबर से पहले राज्य में एक लोकप्रिय और मजबूत सरकार बनेगी.

साथ ही कहा कि सरकार बनाने को लेकर जो भी बाधा थी, वो पिछले 10-15 दिनों में दूर हो चुकी है. राज्य में सरकार गठन को लेकर कल तक का इंतजार करें. गुरुवार दोपहर 12 बजे के बाद पूरी तस्वीर साफ हो जायेगी.

Related Posts

#Government_Job : केंद्र सरकार में सात लाख नौकरियां, पदों को भरने का निर्देश जारी

केंद्र सरकार में 7 लाख पद खाली हैं. यानी 7 लाख नौकरियां हैं,कैबिनेट की समिति की 23 दिसंबर 2019 को हुई बैठक में सभी मंत्रालयों/विभागों में खाली पड़े पदों को भरने का निर्देश दिया गया है.

वहीं शरद पवार की प्रधानमंत्री से होनेवाली मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से कोई नेता मिलता है तो खिचड़ी ही पकती है, क्या. मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं. और महाराष्ट्र के किसानों की स्थिति काफी खराब है. उर्ध्व ठाकरे और शरद पवार हमेशा से किसानों की चिंता करते हैं.

इसे भी पढ़ेंःसंसद के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन, राष्ट्रपति शासन पर रिपोर्ट पेश करेंगे शाह

कांग्रेस-एनसीपी की मीटिंग

सरकार गठन को लेकर कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं की मुलाकात दिल्ली में होगी. खबर है कि बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद रहेंगे. जबकि अहमद पटेल, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और एके एंटनी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

खबर है कि कांग्रेस, शिवसेना की कट्टर हिंदू वाली छवि से परेशान है. इसलिए कदम फूंक-फूंक कर रख रही है. वहीं मंगलवार को सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात हुई थी. हालांकि, इस मीटिंग के बाद प्रेस से बात करते हुए एनसीपी चीफ ने कहा था कि सरकार बनाने को लेकर बात नहीं हो पायी है.

वहीं मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल, एके एंटनी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सोनिया गांधी ने बैठक की थी, जहां सरकार बनाने को लेकर मंथन हुआ था.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को ही चुनाव के नतीजे आ गये थे. लेकिन करीब एक महीने से सियासी उठा-पटक जारी है, और राज्य में सरकार नहीं बन पायी है. महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है.

इसे भी पढ़ेंःनीतीश कुमार करेंगे सरयू राय का प्रचार, करेंगे रोड शो, पूर्वी जमशेदपुर से प्रत्याशी भी नहीं उतारा

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like