National

#MaharashtraPolitics : अजित पवार विधायक दल के नेता पद से बर्खास्त, #NCP की बैठक में 50 विधायक मौजूद रहे

विज्ञापन

Mumbai : महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाने एवं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शनिवार को शपथ लेने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने विधायक दल के नेता अजित पवार को पद से बर्खास्त कर दिया है.  सूत्रों ने आज यहां इसकी जानकारी दी.  खबर है कि  दिलीप वलसे पाटील को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया है. जान लें कि सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ अजित पवार द्वारा डेप्युटी सीएम पद की शपथ लेने को लेकर एनसीपी ने शनिवार शाम बैठक की, जिसमें कुल 50 विधायक मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें : #MaharashtraPolitics : सीएम फडणवीस भाजपा कार्यालय पहुंचे,  कहा, मोदी है तो मुमकिन है, हम  स्थिर सरकार देंगे  

अजित पवार ने शनिवार सुबह ही  डेप्युटी सीएम के तौर पर शपथ ली थी

अजित पवार ने शनिवार सुबह ही देवेंद्र फडणवीस के साथ डेप्युटी सीएम के तौर पर शपथ ली थी.  इस खबर के तुरंत बाद ही शरद पवार ने कहा था कि यह फैसला अजित पवार ने निजी तौर पर लिया है.  तब से ही महाराष्ट्र में सरकार के समीकरण को लेकर एनसीपी की आंतरिक राजनीति पर भी चर्चा शुरू हो गयी थी.

advt

उस वक्त कहा जा रहा था कि अजित पवार ने अपने चाचा शरद को बड़ा झटका दिया है, लेकिन शाम को जब पार्टी की मीटिंग हुई तो 50 विधायक इसमें शामिल हुए.   साफ है कि अजित पवार ने भले ही शरद पवार को गच्चा देने की कोशिश की हो, लेकिन वह पार्टी में किनारे लगते दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : #MaharashtraPolitics : भाजपा ने कसा तंज, कहा, विपक्ष में बैठने का #Mandate कुर्सी के लिए मैच फिक्सिंग कैसे हो गया?

 अजित पवार समेत सिर्फ चार  विधायक ही इस बैठक से गैरहाजिर थे

एनसीपी के शीर्ष सूत्रों  के अनुसार शरद पवार द्वारा बुलायी गयी बैठक में कुल 50 विधायक मौजूद थे.  अजित पवार समेत सिर्फ चार  विधायक ही इस बैठक से गैरहाजिर थे. सभी विधायकों को मुंबई के एक होटल में रखे जाने की तैयारी है.  मीटिंग के दौरान एक दिलचस्प नजारा भी देखने को मिला, जब शिवसेना के नेता मिलिंद नार्वेकर और एकनाथ शिंदे एनसीपी के दो विधायकों को एयरपोर्ट से पकड़कर उनकी पार्टी की मीटिंग में लेकर आये.कहा जा रहा है कि दोनों  विधायक दिल्ली जाने की तैयारी में थे.

इसे भी पढ़ें : #MaharashtraPolitics  : शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी #SupremeCourt की शरण में

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button