National

#Maharashtra: उद्धव कैबिनेट का विस्तार आज, अजीत पवार होंगे डिप्टी सीएम! आदित्य ठाकरे भी बन सकते हैं मंत्री

Mumbai: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार होने जा रहा है. खबर है कि एनसीपी कोटे से 16, शिवसेना से 14 और कांग्रेस से 12 विधायक मंक्षी पद की शपथ ले सकते हैं. एनसीपी नेता अजीत पवार का डिप्टी सीएम बनना तय माना जा रहा है. वहीं आदित्य ठाकरे के भी मंत्री बनने की चर्चा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंः#Bihar में बढ़ी BJP की परेशानीः प्रशांत किशोर बोले- विधानसभा चुनाव में नहीं चलेगा 50-50 का फॉर्मूला

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

तीनों पार्टियों से 42 मंत्री लेंगे शपथ

महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक बार फिर सियासत गरम हो गई है. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार में एनसीपी नेता अजीत पवार उपमुख्यमंत्री बन कर वापस आ सकते है.

सोमवार को उद्धव के नेतृत्व वाली सरकार में 36 मंत्रियों के शपथ लेनें की उम्मीद है. दरअसल उद्धव ठाकरे ने जब मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब कुछ ही मंत्रियों ने पदभार संभाला था.

और सोमवार को मंत्रिमंडल का पूरी तरह से विस्तार हो रहा है, जिसमें कांग्रेस कोटे से 12, एनसीपी से 16 और शिवसेना से कुल 14 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इनमें-
कांग्रेस – 10 कैबिनेट, 2 राज्य मंत्री
एनसीपी – 12 कैबिनेट, 4 राज्य मंत्री
शिवसेना – 11 कैबिनेट, 3 राज्य मंत्री

आदित्य ठाकरे भी बन सकते हैं मंत्री

राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि शिवसेना से आदित्य ठाकरे भी आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे ने पहली बार चुनाव लड़ा है और वर्ली से चुनाव जीतकर आए हैं.

इसे भी पढ़ेंःकोहरे का जानलेवा कहरः ग्रेटर नोएडा में फिसल कर नहर में गिरी कार, छह लोगों की मौत

मंत्रिमंडल में शिवसेना की ओर से आदित्य ठाकरे, उदय सामंत, अब्दुल सत्तार, शंकर गडख, अनिल परब, संदीपन भूमरे, शंभुराज देसाई, येदगाउकर, संजय राठौड़, गुलाब पाटिल, दादा भूसे शामिल हो सकते हैं.

वहीं कांग्रेस कोटे से इन विधायकों के शपथ लेने की खबर है.

इधर महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से पहले अजित पवार सोमवार सुबह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने पहुंचे. बता दें कि एक बार फिर अजित पवार राज्य के डिप्टी सीएम बन सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः#CNT-SPT आंदोलन और पत्थलगड़ी मामले में दर्ज सभी केस वापस होंगे, हेमंत कैबिनेट की पहली बैठक में फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button