National

#Maharashtra: छोटा राजन के भाई की जगह अगावने को टिकट, अठावले बोले- ‘जिन्हें संविधान नहीं पसंद वो छोड़ दें देश’

Pune: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ लड़ रही, सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी आरपीआइ(ए) ने पश्चिमी महाराष्ट्र के फलटण सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है.

पहले इस सीट से दीपक निकालजे को मैदान में उतारा था, लेकिन अब उन्होंने अपना उम्मीदवार बदल दिया है.

गौरतलब है कि दीपक निकालजे जेल में बंद डॉन छोटा राजन का भाई है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के वरिष्ठ नेता अविनाश महातेकर ने बताया कि अब यहां पार्टी ने स्थानीय नेता दिगम्बर अगावने को मैदान में उतारा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंःरांची: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

उल्लेखनीय है कि डॉन के भाई दीपक निकालजे को कैंडिडेट बनाये जाने के बाद से ही ये खबर काफी चर्चा में थी.

वहीं आरपीआइ (ए) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का एक बयान भी सुर्खियों में है. उन्होंने कहा है कि जिन लोगों को देश का संविधान नहीं पसंद उन्हें भारत छोड़ देना चाहिए.

जिन्हें संविधान नहीं पसंद वो छोड़ दें देश- अठावले

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने गुरुवार को कहा कि भारतीय संविधान दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. और जिसे यह संविधान पसंद नहीं है, उसे इस देश में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

वो रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया की 62वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. ज्ञात हो कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया की स्थापना तीन अक्टूबर, 1957 में नागपुर में हुई थी. पार्टी हर साल यह कार्यक्रम आयोजित करती है.

इस अवसर पर अठावले ने कहा कि संविधान की रचना बी आर अंबेडकर की देखरेख में हुई थी और इसे दुनिया की विधि की सबसे श्रेष्ठ पुस्तक माना जाता है.

इसे भी पढ़ेंः#ODF झारखंड का सच : कागजों पर #Toilet निर्माण दिखा राशि भी कर दी खर्च, जमीन पर सिर्फ गड्ढे और अधूरी दीवारें

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने हैं. राज्य में बीजेपी-शिवसेना और उनकी सहयोगी पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.

288 सीट वाली विधानसभा के लिए एनडीए में सीटों के बंटवारे के तहत केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली आरपीआई को छह सीटें दी गई हैं.

इसे भी पढ़ेंःमध्य प्रदेशः बापू भवन से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अस्थि अवशेष चोरी, तस्वीर पर लिखे अपमानजनक शब्द

Related Articles

Back to top button