National

महाराष्ट्रः रत्नागिरी में तवरे डैम टूटा, दो की मौत-22 लापता, सात गांवों में बाढ़

Mumbai: महाराष्ट्र में बारिश का कहर है. लगातार हो रही बारिश के चलते हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. अब भारी बारिश के कारण मंगलवार रात रत्नागिरी स्थित तवरे डैम के टूटने की खबर है. डैम टूटने के कारण इसके नीचे बसे 7 गांवों में बाढ़ आ गई है.

इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है. जबकि 22-24 लोग लापता बताए जा रहे हैं. देर रात डैम टूटने के चलते आसपास के इलाकों में अचानक बाढ़ आ गई और 12 घर पूरी तरह से बह गए हैं.

इसे भी पढ़ेंःमुंबई का हाल मूसलाधार बारिश से बेहाल, 36 की मौत, कई घायल

इधर घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम को भेज दिया गया है.

लगातार बारिश की वजह से डैम का जलस्तर बढ़ गया था. जिसके बाद डैम टूट गया. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रविवार से मॉनसून की जोरदार बरसात हो रही है. मूसलाधार बारिश से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं.

हाई टाइड का अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो मुंबई में कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावे हाई टाइड का भी अलर्ट जारी है. फडणवीस सरकार ने एहतियातन मंगलवार को मुंबई में छुट्टी की घोषणा कर दी थी.

महाराष्ट्र के कई इलाकों में लोगों को मौसम के अपडेट्स देखकर ही घर से निकलने की सलाह दी गई है. फिलहाल बारिश से मुंबई समेत राज्य के कई हिस्सों में मुश्किलें बढ़ और सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंःअमेरिका ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी को आतंकी संगठन घोषित किया

Related Articles

Back to top button