Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

महाराष्ट्र सियासी संकट: शिंदे को मिला 53 विधायकों का साथ, आज बड़ा एलान संभव

Mumbai: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे लगातार मजबूत होते जा रहे हैं. उन्हें मनाने की तमाम कोशिश अब तक विफल. खबर मिल रही है कि शुक्रवार की सुबह मुंबई से शिवसेना के दो और विधायक गुवाहटी के लिए रवाना हो चुके हैं. इन दोनों विधायकों को मिला दें तो शिंदे को शिवसेना के 39 विधायकों का समर्थन मिल चुका है. यह संख्या और बढ़ सकती है. इसके साथ ही 14 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है. इस तरह फिलहाल शिंदे को 53 विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

 

इतनी बड़ी संख्या में विधायकों का समर्थन मिलने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि शिंदे आज बड़ी घोषणा कर सकते हैं. वह भाजपा के साथ सरकार बनाने का एलान कर सकते हैं. इधर, शिंदे ने डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें उनके समर्थन में 37 विधायकों के हस्ताक्षर हैं. शिंदे ने इस चिट्ठी की एक-एक कॉपी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और विधान परिषद के सचिव राजेंद्र भागवत को भी भेजी है. इस पत्र पर लिए जाने फैसले पर भी सबकी नजर रहेगी.

 

मालूम हो कि एक दिन पूर्व 37 विधायकों ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने आखिरकार इशारों में बता ही दिया कि उनके पीछे कौन सी महाशक्ति काम कर रही है. उन्होंने समर्थक विधायकों से बताया कि जो कुछ भी सुख-दुख है, वह हम सभी का एक है. शिंदे ने यहां तक कहा है कि महाशक्ति ने कहा है कि तुम्हारे पीछे हमारी पूरी शक्ति है. यदि कहीं कुछ भी कमी महसूस हुई तो हम वह महसूस नहीं होने देंगे.

 

Catalyst IAS
SIP abacus

इधर, मराठा क्षत्रप शरद पवार ने गुरुवार को पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार बचाने के लिए हर कोशिश करेंगे. बागियों को बड़ी कीमत चुकानी होगी. सरकार बहुमत में है, ये बात तो विधानसभा में तय होगी. बहरहाल महाराष्ट्र की सियासत के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है.

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button