Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

महाराष्ट्र सियासी संकट: बागी विधायकों के साथ आज मुंबई पहुंच सकते हैं एकनाथ शिंदे, भाजपा ने भी विधायकों को मुंबई बुलाया  

Mumbai:  महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे आज मुंबई पहुंच सकते हैं. शिंदे बुधवार को विधायकों के होटल रेडिसन ब्लू से निकलकर कामाख्या मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे. जहां उन्होंने आरती व पूजा में भाग लिए. शिंदे मंदिर के बाहर कहा कि कल महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होने वाला है. जिसके मद्देनजर वह आज मुंबई पहुंच सकते हैं. हालांकि, राज्यपाल की ओर से फ्लोर टेस्ट के आदेश की अधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है.

 

मालूम हो कि मंगलवार की देर रात भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन और चंद्रकांत पाटील उद्धव सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर राजभवन पहुंचे थे. इससे पहले मंगलवार को ही फडणवीस ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. दिल्ली से मुंबई के साथ ही उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की. इनका दावा है कि उद्धव सरकार अल्पमत में है.

 

इधर, भाजपा ने बुधवार को अपने सभी विधायकों को मुंबई आने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक विधायकों के साथ देवेंद्र फडणवीस मीटिंग कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, शिंदे गुट और भाजपा के बीच सरकार बनाने पर मंथन भी चल रहा है. भाजपा ने शिंदे गुट को 8 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्रियों का ऑफर दिया है. यह भी बताया जा रहा है कि सीएम भाजपा से होंगे और डिप्टी सीएम के लिए एकनाथ शिंदे का नाम रखा गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button