National

#Maharashtra: फडणवीस कर रहे जल्द सरकार गठन की बात लेकिन मंत्री चाहते हैं फिर से चुनाव

विज्ञापन

Mumbai: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच देवेंद्र फडणवीस जल्द सरकार गठन की बात कर रहे हैं. इसे लेकर उन्होंने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात भी की है. वहीं सीएम से इतर भाजपा के एक निवर्तमान मंत्री ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि राज्य में दोबारा चुनाव हो.

गौरतलब है कि भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ी है और इस कारण राज्य में सरकार गठन की दिशा में गतिरोध लगातार बना हुआ है. भाजपा खुद का मुख्यमंत्री चाहती है.

इसे भी पढ़ेंः#Fadnavis भाजपा अध्यक्ष #AmitShah से  मिले,  विश्वास जताया, महाराष्ट्र में जल्द ही नयी सरकार बनेगी

advt

दोबारा हो चुनाव- बीजेपी नेता

महाराष्ट्र के निवर्तमान पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने एक टीवी चैनल से कहा कि भाजपा नेताओं ने राज्य में दोबारा चुनाव कराने की अपनी इच्छा धुले में रविवार को एक समीक्षा बैठक में व्यक्त की.

निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी माने जाने वाले रावल ने कहा, ‘पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए था. हमें एक बार फिर अवसर दें, हम दोबारा लड़ेंगे और इस बार जीतेंगे.’

इसे भी पढ़ेंःलीज समाप्त होने के बाद भी जारी है पाकुड़ में पत्थर खनन, बस खनन विभाग की वेबसाइट पर बंद है खदान

रावल ने कहा कि धुले में आयोजित बैठक में अनेक भाजपा नेता, कार्यकर्ता और हालिया विधानसभा चुनाव में लड़ने वाले उम्मीदवार शामिल हुए.
मंत्री ने कहा, ‘उनमें से कई नाराज हैं, क्योंकि शिवसेना से गठबंधन के चलते हम कुछ सीटों पर नहीं लड़ पाए और कुछ क्षेत्रों में मामूली अंतर से हार गए.’

adv

गौरतलब है कि हालिया चुनाव में महाराष्ट्र में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिल पाया. भाजपा को सबसे ज्यादा 105 सीट मिली, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी शिवसेना 56 सीटों पर विजयी रही. लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों पार्टियों में खींचतान जारी है. महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को पूरा हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः#JammuKashmir : श्रीनगर के भीड़भाड़ वाले बाजार में #Terrorists-attack, ग्रेनेड हमले में एक की मौत, 12 घायल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button