Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे का शक्ति परीक्षण आज, शिवसेना ने पार्टी नेताओं से मांगा वफादारी का प्रमाण

Mumbai: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार को बेदखल कर सरकार बनाने वाले एकनाथ शिंदे आज में विधानसभा शक्ति परीक्षण करेंगे. आज विधानसभा स्पीकर का चुनाव भी होना है. विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए शिवसेना के राजन साल्वी ने नामांकन दाखिल किया है. शिवसेना ने व्हिप जारी कर अपने विधायकों को विधानसभा में उपस्थित रहने को कहा है. कांग्रेस व एनसीपी ने भी अपने-अपने विधायकों को विधानसभा में उपस्थित रहने को कहा है.

 

इधर, शिवसेना के बागी विधायक शनिवार की रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ वापस मुंबई लौट आए. इनकी वापसी 11 दिन बाद हुई है. सभी बागी विधायक मुख्यमंत्री के साथ मुंबई के होटल ताज प्रेसीडेंसी पहुंचे. यहां बीजेपी नेताओं के साथ देर रात तक बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की. भाजपा नेता व डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी विधायकों से मिलने पहुंचे थे.

 

इधर, बगावत से आहत शिवसेना ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों से वफादारी का एफिडेविट मांगा है। इसके लिए 2 दिन की डेडलाइन दी गई है. पार्टी ने निचले स्तर पर उप-शाखा प्रमुखों से शुरू होने वाले सभी पदाधिकारियों को यह शपथ पार्टी मुख्यालय पर जमा करवाना है. कहा  जा रहा है कि उद्धव और शिंदे खेमे के बीच शिवसेना पर दावेदारी को लेकर अगर कोई कानूनी जंग छिड़ती है, तो यह एफिडेविट इस्तेमाल किया जाएगा. एफिडेविट में बासा साहेब ठाकरे व पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के प्रति वफादारी की शपथ लेने को कहा गया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button