Main SliderNational

रामजन्म भूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, सांस लेने में थी तकलीफ

Lucknow : अयोध्या में श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. महंत नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके बाद महंत का कोरोना टेस्ट करवाया गया और वे पॉजिटिव पाये गये. वर्तमान में महंत नृत्य गोपाल दास मथुरा में हैं और उन्हें आगरा के CMO के साथ ही डॉक्टर्स इनके इलाज में लगे हुए हैं.

महंत नृत्य गोपाल दास के पॉजिटिव पाये जाने के बाद सीएम योदी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी से बात की है. महंत के समर्थकों के अलावा सीएम योगी ने मेदांता के डॉ. नरेश त्रेहान से भी सलाह ली है. जिसके बाद महंत नृत्य गोपाल दास को गुरूग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है.

इसे भी पढ़ें –PM मोदी ने लॉन्च की नयी टैक्स सिस्टम, कहा – अब मिलेगी Seamless, Painless और Faceless  सुविधा

advt

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा आते हैं महंत

महंत नृत्य गोपाल दास हर श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा आते थे. इस बार भी मथुरा आने के क्रम में ही उनकी तबियत बिगड़ने लगी. सांस में तकलीफ होने के बाद कोविड टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आयी.

यहां बता दें कि अयोध्या में श्री राम मंदिर के भूमि पूजन के पहले ही रामलला के दो पुजारी और कई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. जिसके बाद भूमि पूजन के दौरान बहुत एहतियात बरते गये थे.

24 घंटे में रिकॉर्ड 67 हजार नये मामले आये

बता दें कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 66,999 मामले सामने आये हैं.  इसके साथ ही गुरूवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 23,96,637 हो गये हैं. वहीं  देश में अब तक 16,95,982 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 प्रतिशत हो गयी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किये गये आंकडड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 942 लोगों की मौत हुई. जिससे मृतक संख्या बढ़कर 47,033 हो गयी है. देश में संक्रमण से मृत्युदर घट कर 1.96 प्रतिशत हो गयी है. इस समय 6,53,622 लोग इलाजरत हैं. यह कुल मामलों का 27.27 फीसदी है.

adv

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, देश में 12 अगस्त तक कुल 2,68,45,688 नमूनों की जांच की गयी.  इसमें से अकेले बुधवार को ही 8,30,391 नमूनों की जांच की गयी, जो एक दिन में जांच की सर्वाधिक संख्या है.

इसे भी पढ़ें – रांची: PTI के ब्यूरो चीफ पीवी रामानुजम ने अपने आवास पर की आत्महत्या

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button