न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महाबाजार में बच्चों ने सीखा खरीदारी का हुनर, अपने अनुभव से की सामानों की खरीदारी

162

Ranchi: रविवार को प्रात: 10 बजे से सांध्या पांच बजे तक मेन रोड स्थित मिलन पैलेस में एक अनुठे बाज़ार का आयोजन किया गया. जेसीआई रांची उड़ान ने फॉलेन लीव्स नामक संस्था के सहयोग से विभिन्न अनाथ आश्रमों, संस्थाओं एवं ज़रूरतमंद बच्चों के लिये महा बाज़ार के माध्यम से सामान खरीदने के गुर सिखाए. मेले बच्चों के लिए भोजन की समुचित व्यवस्था के साथ उन्हें एटीएम कार्ड से अपनी ज़रूरत एवं समझदारी से ख़रीददारी का अनुभव करवाया गया.

अपनी जरूरत के हिसाब से बच्चों ने की खरीददारी 

ऐसा आयोजन शहर में पहली बार हुआ है. बच्चें उत्साहित होकर अपनी प्राथमिकताओं का निर्धारण कर खरीददारी करते हुये दिखे. क़रीब 400 बच्चों ने अपनी पसंद के खिलौने, कपड़े, स्टेशनरी के सामानों की खरीददारी की.

महाबाजार में बच्चों ने सिखा खरीददारी का हुनर, अपने अनुभव से किया सामानों की खरीददारी

ये रहीं मजूद

संस्था की तरफ़ से कार्यक्रम संचालन जेसी बरखा गाडो़दिया एवं जेसी आभा भंडारी ने किया. संस्था की संस्थापक अध्यक्षा जेसी राखी जैन, पूर्व अध्यक्ष वृंदा अग्रवाल, अर्चना मुरारका, पल्लवी साबू ने उपस्थित होकर सहयोग दिया. संस्था की अध्यक्ष दीप्ति बजाज एवं सचिव भावना काबरा संस्था की सदस्याओं के साथ शामिल हुई.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: