Ranchi

महागठबंधन नहीं महा-कंफ्यूज गठबंधन है विपक्षी एकता: प्रतुल शाहदेव

Ranchi: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने विपक्ष के तथाकथित महागठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महागठबंधन की असलियत सामने है. विपक्षी दलों का गठबंधन सिर्फ सत्ता प्राप्ति के स्वार्थ सिद्धि के लिए बना है. इनका ना तो कोई नीति सिद्धांत है ना ही कोई समान विचारधारा. श्री शाहदेव ने कहा कि हेमंत सोरेन बाबूलाल को नेता मानने से इनकार करते हैं तो बाबूलाल हेमंत को नेता नहीं मानते हैं. हेमंत सोरेन राहुल गांधी को नेता नहीं मानते हैं. केंद्रीय कांग्रेस हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नाम की घोषणा करने से परहेज करती है.

इसे भी पढ़ें – IAS और IFS से भी नहीं संभला जेपीएससी, दो अध्यक्ष भी नहीं करा सके प्रक्रिया पूरी, लोकसभा चुनाव के बाद ही परीक्षा की संभावना

कांग्रेस के साथ जो रहेगा बंटाधार तय

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली से एकतरफा घोषणा कर दी कि वह 14 में से 7-8 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. खबरें हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मात्र 4 सीटों पर झारखंडी अस्मिता का फिर से सौदा कर लिया है. कांग्रेस की इस घोषणा को उसके सहयोगी दल ही नहीं मान रहे हैं. जनता विपक्षी महागठबंधन में फैले इस कंफ्यूजन को गौर से देख रही है और वह समझ रही है कि सारे घोटालेबाज एक ही प्लेटफार्म पर पुनः आकर देश को लूटने की तैयारी में है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के साथ जो दल रहेगा उस का बंटाधार तय है क्योंकि इस बार का लोकसभा चुनाव एक मजबूत सरकार बनाम एक मजबूर सरकार के बीच होगा.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – रघुवर सरकार ने माओवादी व टीपीसी को धन मुहैया कराने वाले रघुराम रेड्डी के खिलाफ नहीं की कार्रवाई

विपक्षी गठबंधन से भाजपा का कोई लेना देना नहीं

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि भाजपा को ऐसे भी विपक्षी के गठबंधन से कोई लेना देना नहीं है. रघुवर सरकार के नेतृत्व में विकास कार्य हुआ है. उसको लेकर पार्टी जनता के बीच में जाएगी और जिस तरीके से पार्टी का पिछले 4 वर्षों में सांगठनिक विस्तार हुआ है और जनता में स्वीकार्यता और बढ़ी है. इससे स्पष्ट है कि लोकसभा चुनाव में 14-0 और विधानसभा चुनाव में 60 प्लस के लक्ष्य को भाजपा प्राप्त करेगी.

Related Articles

Back to top button