न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मध्य प्रदेशः चुनाव ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से तीन अधिकारियों की मौत

चुनाव आयोग देगा 10-10 लाख का मुआवजा

55

Indore: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों की ड्यूटी के दौरान 55 वर्षीय सहायक शिक्षक की यहां बुधवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी. वही गुना में एक अन्य अधिकारी की मौत हो गई. जबकि इंदौर में ही चुनावी ड्यूटी पर लगे एक और अधिकारी की मृत्यु हो गई..

इलेक्शन ड्यूटी के दौरान तीन अधिकारियों की मौत

जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नेहरू नगर के एक मतदान केंद्र में चुनाव ड्यूटी कर रहे कैलाशचंद्र पटेल (55) को वोटिंग शुरू होने से घंटा भर पहले सुबह सात बजे के आस-पास दिल का दौरा पड़ा. उन्हें एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उनकी जान नहीं बचायी जा सकी. उन्होंने बताया कि पटेल नजदीकी कस्बे महू के एक सरकारी विद्यालय में बतौर सहायक शिक्षक पदस्थ थे.

Related Posts

#MultiPurposeIDCard: आधार, DL, वोटर ID सब के लिए एक ही कार्ड- अमित शाह ने दिया प्रस्ताव

2021 की जनगणना होगी डिजिटल, मोबाइल एप के जरिये जुटाये जायेंगे आंकड़ें

वही गुना में चुनाव अधिकारी की मौत हो गई. बमोरी विधानसभा के परांठ मतदान केंद्र पर ड्यूटी कर रहे सोहनलाल बाथम की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि वह वोटर्स को लाइन में लगा रहे थे, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. जबकि इंदौर में ही एक और चुनावी अधिकारी की मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान दम तोड़ने वाले सरकारी कर्मचारी के परिवार को निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा. बता दें कि राज्य की 230 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. जिनमें से 226 सीटों पर शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे. जबकि चार सीटों पर दोपहर तीन बजे तक वोटिंग होगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: