न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मध्य प्रदेश : जनता जनार्दन कल तय करेगी, शिवराज रहेंगे या जायेंगे

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 2,899 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. कुल 5 करोड़ 4 लाख 95 हजार मतदाता हैं.  वोटिंग के लिए  65 हजार 341 मतदान केंद्र बनाये गये हैं.

eidbanner
38

Bhopal : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार 28 नवंबर को वोट डाले जायेंगे.  पिछले 15 दिनों से चल रहा चुनावी शोर सोमवार शाम पांच बजे थम गया.  अब मतदान से पहले प्रत्याशी घर-घर जाकर जनसंपर्क करने में जुट गये हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 2,899 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. कुल 5 करोड़ 4 लाख 95 हजार मतदाता हैं.  वोटिंग के लिए  65 हजार 341 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. भाजपा ने सबसे ज्यादा 230 प्रत्याशी उतारे हैं.  कांग्रेस के 229 और बीएसपी के 227 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा  आप 208, सपाक्स 109, गोंगपा 73 और समाजवादी पार्टी 51 सीटों पर अपनी किस़्मत आजमा रहे हैं.  प्रचार खत्म होने से पूर्व सभी दलों ने मतदाताओं को रिझाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी. बता दें कि  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी रैलियों में भारत माता की जय… को लेकर   कांग्रेस पर हमलावर हुए. तो कांग्रेस ने शिवराज सरकार के कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया.

कांग्रेस -भाजपा एक-दूसरे पर रहे हमलावर

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाये    कहा कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा किये जा रहे दावे झूठे हैं. उन्होंने कहा, खुद को मामा बताने वाले शिवराज ने लाडली लक्ष्मियों के साथ धोखा किया है. सुरजेवाला ने फसल बीमा और किसानों से जुड़े अऩ्य मुद्दे उठाये.  कि भाजपा सरकार पर लोगों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया. भाजपा नेताओं द्वारा पीएम मोदी के माता-पिता के अपमान का मुद्दा उठाने पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पीएम सहित सभी भाजपा नेता गलत बोलकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. दावा किया कि इस बार जनता कांग्रेस को चुनेगी.   भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने सुरजेवाला को चुनौती दी कि मैं सुरजेवाला से सार्वजनिक बहस करने को तैयार हूं.  उन्होंने प्रदेश की गरिमा को चोट पहुंचाई है.

प्रभात झा ने राज बब्बर और विलास मुत्तेमवार के बयानों का उल्लेख किया और मोदी के मां-बाप का अपमान करने का आरोप लगाया. मध्य प्रदेश भाजपा के प्रभारी उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि हम चाहते थे कि इस चुनाव में विकास मुद्दा बने लेकिन विपक्ष ने प्रदेश में विभाजन की बात की, अनर्गल बातें कीं.  उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी.

 

इसे भी पढ़ें : कानून मंत्री के विचार, संविधान के सभी अंग लक्ष्मण रेखा के अंदर रहें, सीजेआई थे मौजूद

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: