National

#Madhya_Pradesh_Crisis : विधानसभा सत्र 16 मार्च से,  भाजपा ने कहा, कांग्रेस सरकार अल्पमत में , शक्ति परीक्षण की मांग  

विज्ञापन

Bhopal : मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के विधानसभा से त्यागपत्र देने के बाद प्रदेश भाजपा ने 16 मार्च को सरकार का शक्ति परीक्षण कराने की मांग की है. विधानसभा का सत्र 16 मार्च से ही शुरू हो रहा है. कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के त्यागपत्र देने से प्रदेश में 15 माह पुरानी कमलनाथ सरकार गहरे संकट में आ गयी है.

मंगलवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद उनके खेमे के इन विधायकों ने इस्तीफे भेज दिये थे. हालांकि विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति द्वारा इन विधायकों के त्यागपत्र फिलहाल स्वीकार नहीं किये गये हैं.

advt
इसे भी पढ़ें : #BJP में शामिल हुए सिंधिया के भोपाल पहुंचने से पहले विरोध, पोस्टर फाड़-पोती स्याही

22 बागी विधायकों ने  राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष को  त्यागपत्र भेजे 

भाजपा विधायक दल के सचेतक नरोत्तम मिश्रा ने यहां गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गयी हैय इसलिए हम राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से 16 मार्च को विधानसभा सत्र के शुरू होने पर, सरकार का शक्ति परीक्षण कराने की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इन 22 विधायकों ने अपने त्यागपत्र राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिये हैं. अब यह उन पर है कि वे इस पर निर्णय लें.

इसे भी पढ़ें : सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने से दुखी पायलट ने कहा- सुलझ सकते थे विवाद, पावर बोले- संवाद ना होने से बिगड़ी बात

कांग्रेस सरकार  बहुमत खो चुकी है : शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार अपना बहुमत खो चुकी है. 228 सदस्य मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 114 थी तथा कांग्रेस सरकार को चार निर्दलीय, दो बसपा और एक सपा विधायक का समर्थन हासिल था. कांग्रेस के 22 विधायकों के त्यागपत्र यदि मंजूर हो जाते हैं तो विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या घटकर 206 हो जायेगी और बहुमत का आंकड़ा 104 हो जायेगा. कांग्रेस के पास अपने 92 विधायक बचेंगे, जबकि भाजपा के विधायकों की संख्या 107 है.

इसे भी पढ़ें :  #Anti_CAA प्रदर्शनकारियों के होर्डिंग्स हटाने के मामला  सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी पीठ के पास भेजा

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button