Main SliderNational

Nepotism पर इस IPS का पोस्ट वायरल, ‘हर दौर में भाई-भतीजावाद योग्यता का दुश्मन’

Bhopal: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने के बाद से बॉलिवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इसको लेकर सबसे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने सवाल उठाया था और कहा था कि बॉलीवुड में जमकर भाई-भतीजावाद है. उसके बाद से ही तमाम क्षेत्र में Nepotism को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं.

यही नहीं, सोशल मीडिया पर तो कुछ लोगों ने बॉलीवुड के स्थापित कलाकारों का विरोध तक शुरू कर दिया है. इधर मध्यप्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईपीएस ऑफिसर अमित सिंह का Nepotism पर एक पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Nepotism को लेकर IPS अमित सिंह ने फेसबुक पर लिखा है कि भाई-भतीजावाद हर दौर में योग्यतावाद का दुश्मन रहा है और कोई भी क्षेत्र इससे अछूता नहीं रहा है. इसने बहुत सी योग्यताओं को असमय ही निगल लिया है. यह हमारा दायित्व बनता है कि हम योग्यतावाद का लोकतांत्रिक समर्थन करें. आईपीएस अमित सिंह का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

Sanjeevani

Nepotism( भाई भतीजावाद) हर दौर में योग्यतावाद का दुश्मन रहा है और कोई भी क्षेत्र इससे अछूता नहीं रहा है… इसने बहुत सी…

Amit Singh यांनी वर पोस्ट केले गुरुवार, १८ जून, २०२०

जबलपुर के एसपी रहे हैं अमित सिंह

गौरतलब है कि IPS अमित सिंह की गिनती एमपी के तेज तर्रार अधिकारियों के रूप में होती है. अमित सिंह 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. पुलिस मुख्यालय में वह एआईजी प्रशासन के तौर पर तैनात हैं. इससे पहले वह जबलपुर में एसपी थे. जबलपुर एसपी रहते हुए अमित सिंह खूब सुर्खियों में रहे.

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में खुदकुशी कर ली थी। उसके बाद से ही यह आरोप लग रहे हैं कि वह Nepotism के शिकार हो गए थे. इसकी वजह से वह डिप्रेशन में चले गए थे. बिहार में करण जौहर, एकता कपूर और सलमान खान पर केस भी दर्ज हुआ है. उसके बाद से ही Nepotism को लेकर बहस तेज हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button