National

मध्य प्रदेशः बापू भवन से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अस्थि अवशेष चोरी, तस्वीर पर लिखे अपमानजनक शब्द

Rewa (MP): देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है. पूरे देश में इसे लेकर कई तरह की कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं.

वहीं मध्य प्रदेश के रीवा में कुछ असामाजिक तत्वों ने महात्मा गांधी की अस्थियां चुरा ली हैं. रीवा शहर स्थित बापू भवन में रखी हुईं महात्मा गांधी की अस्थियां किसी ने चुरा लीं.

इसे भी पढ़ेंःरांची: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

Sanjeevani

साथ ही वहां लगी महात्मा गांधी की तस्वीर पर अज्ञात लोगों ने ‘राष्ट्रदोही’ लिखा है. इस बात की जानकारी तब हुई जब गांधी जयंती पर श्रद्धांजलि देने लोग बापू भवन पहुंचे. गौरतलब है कि महात्मा गांधी की अस्थियां वहां भारत भवन में 1948 से रखी हुई थीं.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पूरे मामले को लेकर रीवा के कांग्रेस नेका गुरमीत सिंह ने थाने में शिकायत की है. साथ ही दोषियों की जल्द-से-जल्द गिरफ्तारी और उन्हें सजा दिलाने की मांग भी की है. इसे लेकर लोगों ने प्रदर्शन भी किया.

वहीं कांग्रेस नेता सिंह ने कहा कि इस घटना के पीछे उन्हीं लोगों का हाथ होगा, जो गांधी को नहीं उनके हत्यारे गोड्से को मानते हो. उनकी विचारधारा से सहमत हो. दोषियों पर शीध्र कार्रवाई नहीं होने की सूरत में उग्र आंदोलन की बात भी गुरमीत सिंह ने कही.

इसे भी पढ़ेंःप्रिय मोदी जी, क्या रघुवर दास दोबारा मुख्यमंत्री बनने के लिए कुछ भी करेंगे ?

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

रीवा पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वह इसकी जांच कर रही है. रीवा पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने कहा कि रीवा जिला कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है.

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास जारी है. साथ ही एसपी ने बताया कि मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 153 बी, 504, 505 के तहत केस दर्ज किया गया है.

पुलिस बापू भवन के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाल रही है. ताकि अपराधियों तक पहुंचा जा सके.

इसे भी पढ़ेंः#ODF झारखंड का सच : कागजों पर #Toilet निर्माण दिखा राशि भी कर दी खर्च, जमीन पर सिर्फ गड्ढे और अधूरी दीवारें

Related Articles

Back to top button