JharkhandLead NewsRanchi

मधुपुर उपचुनाव : 5 दिनों तक 40 कंपनी जिला बल के जवान संभालेंगे मोर्चा

Ranchi : मधुपुर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान होना है. 2 मई को मतगणना होगी. चुनाव में असामाजिक तत्वों का खलल न पड़े, इसके लिए भी तैयारी जारी है. पुलिस मुख्यालय के सहयोग से देवघर (मधुपुर) में 40 कंपनी जिला बल के जवान भी लगाये जायेंगे. देवघर एसपी की डिमांड पर मुख्यालय ने यह फैसला लिया है. स्थानीय पुलिस भी इस दौरान सहयोग करेगी.

सभी जिलों को जारी हुआ लेटर

मधुपुर उपचुनाव को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने देवघर में 40 कंपनियों की प्रतिनियुक्ति करने का फैसला किया है. मूल उद्देश्य निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराना है. जवानों की उपलब्धता के लिए सभी जिलों को गुरुवार को पत्र भेजा गया है. इन जवानों को 13 अप्रैल से लेकर मतदान के अगले दिन यानी 18 अप्रैल तक के लिए प्रतिनियुक्त किया जायेगा.

advt

प्रत्येक कंपनी के प्रभारी पुलिस निरीक्षक या सूबेदार स्तर के पदाधिकारी होंगे. इसके अलावा प्रत्येक कंपनी में कम से कम चार अवर निरीक्षक, आठ हवलदार व 40 सिपाही होंगे. सभी जिलों के एसपी को कंपनी बना कर उसके पदाधिकारियों-कर्मियों के नाम व नंबर सहित पूरी सूची देवघर के एसपी को ससमय उपलब्ध कराने का आदेश हुआ है.

हफीजुल और गंगा के बीच टक्कर

गौरतलब है कि मधुपुर काफी हाई प्रोफाइल सीट बन चुकी है. यह सीट पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के असामयिक निधन से खाली हुई है. झामुमो ने वहां से मंत्री और हाजी हुसैन के बेटे हफीजुल अंसारी को जबकि भाजपा ने गंगा नारायण सिंह को टिकट दिया है. गंगा के पूर्व भाजपा की ओर से यहां से पूर्व मंत्री राज पालिवार दो बार विधायक रह चुके हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: