JamshedpurJharkhand

कलश स्थापना के साथ नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की हुई पूजा

पूजा को लेकर भक्तों में दिखा उत्साह, मंदिरों में दिखी श्रद्धालुओं की भीड़

Jamshedpur : कलश स्थापना के साथ ही गुरुवार से शहर भर में धूमधाम के साथ शारदीय नवरात्रि पूजा शुरू हुई. पंडालों में बज रहे भक्ति गीतों से पूरा शहर भक्तिमय हो गया है. पिछले साल कोरोना के प्रभाव ज्यादा होने के चलते पूजा का आयोजन ठीक से नहीं हो पाया था. जिसके चलते शहरवासी मायूस थे. हालांकि इस बार भी कोरोना के चलते बड़े पंडाल व विधुत सज्जा नहीं हुई है. बावजूद इसके लोग पूजा को लेकर उत्साहित है. मंदिरों में श्रद्धालुओं की श्रद्धा देखते ही बन रही है. मंदिरों में पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार से वातावरण शुद्ध हो गया है. पूजा के दौरान बज रहे भक्ति गीतों से लोगों में पॉजिटिव का संचार होने लगा है.
कोरोना को लेकर डर पहले से कुछ कम होने लगा है. हालांकि लोग मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी खयाल रख रहे है. पूजा समितियां भी कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे है.
पहले दिन मां शैलपुत्री की हुई पूजा
कलश स्थापन के साथ नवरात्र के पहला दिन मां दुर्गा के पहला रूप मां शैलपुत्री की पूजा हुई. मंदिर समेत घरों में वैदिक मंत्रोचर के बीच भक्तों ने विधिवत पूजन-अर्चना की. पंडित विपिन झा ने बताया कि मां शैल पुत्री के पूजन से भक्तों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. साथ ही सुख-समृद्धि तथा सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

इसे भी पढ़ें: अग्रसेन जयंती कार्यक्रम: प्रश्नोत्तरी की विजेता बनीं कविता व बानी

Related Articles

Back to top button