Ranchi

मां द्रौपदी फाउंडेशन ने बच्चों में बांटी दीवाली की खुशियां

Ranchi: गुरु ग्रेसिया डॉट कॉम द्वारा संरक्षित मां द्रौपदी फाउंडेशन के तत्वावधान में बच्चों के बीच खुशियां बांट कर दीपावली मनायी गयी. कांके रोड स्थित हंस मार्ग के निकट हातमा और बांग्ला टोली के बच्चों को बुला कर मां द्रौपदी फाउंडेशन की संचालिका सुषमा सिंह ने मिठाई औऱ मोमबत्ती का वितरण किया.

इस अवसर पर सुषमा सिंह ने बच्चों को दीवाली के महत्व और उद्देश्य के बारे में बताया. उन्होंने शिक्षा के महत्व को भी समझाया. साथ ही जीवन से अंधकार को दूर करने के टिप्स भी दिये.

इसे भी पढ़ें – #EconomicSlowdown के बीच एक और बुरी खबर, एक महीने में कम हुईं 1.49 लाख नौकरियां

Catalyst IAS
ram janam hospital

अच्छे संस्कार के लिए प्रेरित किया

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

उन्होंने कहा कि दीपावली का मतलब सिर्फ अपने घर को रोशन करना नहीं बल्कि उन घरों तक भी रोशनी पहुंचाना है जो समाज में कहीं- न –कहीं पीछे छूट गये हैं. बच्चों को शिक्षा और अच्छे संस्कार के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि वो एक ऐसे समाज का निर्माण करें जिसमें हर कोई समान हो, तभी दीवाली में रोशनी की सार्थकता कायम होगी.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के बारे में बच्चों को बताया. उन्हें प्रेरित करते हुए कहा कि वे अपने घर, स्कूल और आसपास सफाई करके इस अभियान का हिस्सा बन सकते हैं.

गुरु ग्रेसिया डॉट कॉम के सीईओ शंकर कुमार ने भी बच्चों को शिक्षा का महत्व बताया. इस अवसर पर शांभवी श्रेष्ठा और निहारिका श्रेष्ठा ने हारमोनियम और भजन गायन प्रस्तुत किया. मौके पर सोमा उरांव, हरेंद्र कुमार, कामेश भगत, अरुण आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम में स्वस्तिक, अंजली, वर्षा, शिवानी, कुसुम, राधा, रिया, आसिता, अंकित, रुपाली, सृष्टि, प्रिया, आइसी, तृप्ति के अलावा करीब 50 बच्चों ने हिस्सा लिया और खुशी का इजहार किया.

इसे भी पढ़ें – #ADRReport : महाराष्ट्र के 176 #MLA कर रहे आपराधिक आरोपों का सामना, 264  विधायक हैं करोड़पति

Related Articles

Back to top button