न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आसुरी शक्तियों का संहार करें मां भगवती : मुख्यमंत्री

समाज में कायम रहे समरसता और आपसी भाईचारा

104

Ranchi/ Jamshedpur : मुख्यमंत्री ने रघुवर दास ने मां दुर्गा की अराधना करते हुए कहा कि नवरात्रि के पुनीत दिन मां भगवती से यही कामना हैं कि देश और समाज में समरसता और आपसी भाई चारा कायम रहे. विघटनकारी शक्तियां समाज से समाप्त हो. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा देश की एकता का पर्व है और इस एकता के पर्व में समस्त देशवासी भी एक हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मां शक्ति की अधिष्ठात्री मां दुर्गा हमारे अंदर और समाज के आसुरी शक्तियों का संहार करें. मां लक्ष्मी घर-घर से गरीबी और रोगों का क्षय करें तथा राज्य में सर्वत्र सुख और समृद्धि की स्थापना करें. मां सरस्वती देश और राज्य से अज्ञानता रूपी अंधकार का लोप करते हुए ज्ञान के प्रकाश फैलायें तथा ज्ञान की नगरी के रूप में पूरे राज्य की पहचान बने यही आराधना है.

इसे भी पढ़ें – राज्य में आईएएस अफसरों का टोटा, पहले से 43 कम, 2019 तक रिटायर हो जायेंगे 27 और अफसर

ऊर्जाविंत सरकार जन-जन के विकास के लिए कर रही है काम

सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंडवासियों ने अलग राज्य की मांग विकास के लिए की है और राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के विश्वास की अनंत शक्ति से ऊर्जाविंत सरकार जन-जन के विकास के लिए काम कर रही है. झारखंड में विकास की नयी ऊर्जा से लोगों में उत्साह और उमंग है और जनता अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए पूर्णत: आश्वस्त है. मुख्यमंत्री जमशेदपुर परिसदन में मीडिया प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थें. उन्होंने प्रेस के माध्यम से सभी झारखंडवासियों को नव-दुर्गा की षष्ठी के अवसर पर शुभकामनाएं दीं.

इसे भी पढ़ें – रघुवर सरकार ने माओवादी व टीपीसी को धन मुहैया कराने वाले रघुराम रेड्डी के खिलाफ नहीं की कार्रवाई

शोषित, वंचित,गरीब,आदिवासी,दलितों के जीवन में हो रहा बदलाव

palamu_12

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और राज्य में सरकार गांव, गरीब, महिला, किसान, नौजवानों के समग्र विकास के लिए कृत संकल्पित होकर काम कर रही है. केंद्र सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिए फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफा किया है तो पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम भी किया है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पिछले 66 वर्षों में जितने बैंक खाते नहीं खुले थे उससे कहीं अधिक बैंक खाते पिछले 4 वर्षों में खुले हैं. सरकार समाज के शोषित,वंचित,गरीब,आदिवासी, दलित और पीड़ित के जीवन में बदलाव लाने का कार्य कर रही है. राज्य की बुनियादी सुविधा में तेजी से सुधार हो रहा है.

इसे भी पढ़ें –टाटा मोटर्स का शोरूम खुलना पलामूवासियों के लिए गर्व की बात : आरएम

राज्य भर में 200 से अधिक निजी अस्पताल आयुष्मान से जुड़े हुए हैं

स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य जैसी अद्भुत योजना से अब कोई भी व्यक्ति बिना इलाज और बिना दवा के अकाल मृत्यु नहीं होगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 400 करोड़ रुपए इस योजना के कार्यान्वयन के लिए दे रही है. पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि शहर के टाटा मेन अस्पताल और टाटा मोटर अस्पताल को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत इलाज के लिए सूचीबद्ध करने के संदर्भ में टाटा प्रबंधन के साथ सकारात्मक बात की जाएगी. उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत नामित होने पर निजी अस्पतालों की आधारभूत संरचना भी मजबूत होगी इसमें अस्पतालों का जो भी खर्च होगा वह प्रीमियम के माध्यम से उन्हें भुगतेय होगा. उन्होंने कहा कि राज्य भर में 200 से अधिक निजी अस्पताल आयुष्मान भारत योजना से जुड़े हुए हैं और अभी यह प्रक्रिया निरंतर चल रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: