न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

Billionaire वॉरेन बफेट के साथ लंच की कीमत 32 करोड़ रुपये, राशि गरीबों के काम आयेगी

एक अज्ञात शख्स  दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति वॉरेन बफेट के साथ लंच करेगा. इसके लिए  वह एक चैरिटी संस्थान को 32 करोड़ रुपये प्रदान करेगा.

20

NewDelhi : एक अज्ञात शख्स  दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति वॉरेन बफेट के साथ लंच करेगा. इसके लिए वह एक चैरिटी संस्थान को 32 करोड़ रुपये प्रदान करेगा. खबरों के अनुसार  बफेट के साथ लंच के लिए वेबसाइट ईवे पर शुक्रवार रात समाप्त हुए पांच दिवसीय ऑक्शन में 3,456,789 डॉलर (लगभग 32 करोड़ रुपये) की सबसे बड़ी बोली लगी. यह  2012 और 2016 के दौरान लगी रेकॉर्ड बोलियों से भी ज्यादा है.  बोली से आने वाली रकम सैन फ्रांसिस्को के टेंडरलॉइन स्थित ग्लाइड फाउंडेशन को दी जायेगी. यह फाउंडेशन गरीबों, बेघरों और नशे की लत से जूझ रहे लोगों की मदद करने का काम करता है.

eidbanner

इसे भी पढ़ेंः विदेश मंत्री एस जयशंकर गुजरात से, राम विलास पासवान को बिहार से राज्यसभा भेजे जाने के कयास

वॉरेन बफेट 20 सालों में 3.42 करोड़ डॉलर  जमा कर चुके हैं

जानकारी के अनुसार बर्कशायर हैथवे इंक के चेयरमैन वॉरेन बफेट बीते 20 सालों में इस तरह की बोलियों से 3.42 करोड़ डॉलर की रकम जमा कर चुके हैं.  बफेट के साथ लंच के लिए साल 2000 से ही हर साल बोलियां लगती रही हैं, जिसे ईवे अंजाम देती है.  बफेट की पहली पत्नी सुसान ने उन्हें ग्लाइड फाउंडेशन के बारे में बताया था। सुसान का 2004 में निधन हो गया था.

Related Posts

लोकसभा में जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक पेश

विधेयक के कानून बनने पर अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में रहनेवालों को वास्तविक नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों में निवास कर रहे व्यक्तियों के समान आरक्षण का लाभ मिल सकेगा.

mi banner add

नीलामी खत्म होने के बाद ग्लाइड के प्रेजिडेंट करेन हनराहन ने बताया, बफेट बेहद रोमांचित हैं.  हमने उनसे बातचीत की है. उन्होंने इस नीलामी को तबतक जारी रखने के लिए प्रतिबद्धता जताई है, जबतक वह इसके लिए सक्षम हैं.  नीलामी में जीत दर्ज करने वाले और उनके सात मित्र मैनहट्टन के स्मिथ वॉलेन्स्की स्टीकहाउस में बफेट के साथ लंच कर सकते हैं, जिस दौरान वह बफेट के अगले निवेश को छोड़कर किसी भी मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं. इस साल पांच बोलीदाताओं ने 18 बोलियां लगाई थीं.

इसे भी पढ़ेंः रॉबर्ट वाड्रा को इलाज के लिए यूएस और नीदरलैंड जाने की अनुमति मिली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: