Lead NewsNational

Parliament में अब सांसदों के लिए लंच हुआ महंगा, जानिए कितनी चुकानी होगी कीमत

New Delhi: संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होने जा रहा है, लेकिन इस बार का सांसदों को खाने में महंगी थाली का स्वाद लेना होगा. सब्सिडी खत्म होने के बाद इस बार शाकाहारी थाली 100 रुपये में और नॉन वेज थाली 700 रुपये में मिलेगी. बता दें कि इससे पहले शाकाहारी थाली 60 रुपये में मिलती थी.

नयी दर के अनुसार संसद की कैंटीन में चाय पहले की तरह ही 5 रुपये में, कॉफी 10 रुपये में और नींबू की चाय 14 रुपये में मिलेगी. कैंटीन में अब सबसे सस्ती सिर्फ रोटी रह गयी है. इसकी कीमत तीन रुपये होगी.

इसे भी पढ़ें- कौन है दीप सिद्धू, जिस पर लगा है हिंसा भड़काने का आरोप

चिकन बिरयानी की कीमत अब बढ़कर 100 रुपये हो जाएगी. चिकन करी 75 रुपये में मिलेगी. प्लेन डोसे का रेट 30 रुपये हो जाएगा. वहीं मटन बिरयानी 150 रुपये में मिलेगी. इसके साथ ही अब वेज पकौड़े 50 रुपये में खाए जा सकेंगे.

दरअसल, संसद की कैंटीन में सांसदों के साथ ही अन्य लोगों को भोजन पर दी जाने वाली सब्सिडी बंद कर दी गयी है. जिससे अब इन कैंटीन का भोजन महंगा हो गया है. सब्सिडी समाप्त किये जाने से लोकसभा सचिवालय को सालाना 8 करोड़ रुपये की बचत होगी. उत्तर रेलवे के बजाय अब भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) संसद की कैंटीनों का संचालन करेगा.

इसे भी पढ़ें- झारखंड से महाराष्ट्र पहुंचकर खोली जूस की दुकान, लेकिन नजर थी ज्वैलरी शॉप पर, कर डाला बड़ा कांड

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: