1st LeadNEWSSports

लखनऊ और अहमदाबाद की होगी आईपीएल टीम, बीसीसीआई ने की आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों की घोषणा

Dubai : बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों की घोषणा कर दी है.  लखनऊ और अहमदाबाद आईपीएल के दो नए शहर होंगे जहां की टीम अगले आईपीएल में नजर आयेगी. संजीव गोयनका के स्‍वामित्‍व वाली आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक हासिल किया है. आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ लगाकर बोली जीती. वहीं प्राइवेट इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल ने दूसरी फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक हासिल किया. उन्‍होंने 5200 करोड़ रुपए की बोली लगाई. 12,200 करोड़ रुपए की कुल कीमत पर दो टीमें बिकी हैं.

याद हो कि आरपीएसजी ग्रुप ने पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम का मालिकाना हक हासिल किया था, जिसने सीएसके और आरआर के प्रतिबंधित होने के कारण दो सीजन में हिस्‍सा लिया था. अब यह ग्रुप लखनऊ के भारत रत्‍न श्री अटल बिहारी वाजपयी स्‍टेडियम में चला गया है. नवंबर 2018 में इस स्‍टेडियम को जनता के लिए खोला गया और 50,000 लोगों की इसमें दर्शक क्षमता है.

advt

वहीं सीवीसी कैपिटल एक अंतरराष्‍ट्रीय संघ है, जिसके यूरोप, एशिया और अमेरिका में ऑफिस हैं. इससे पहले वो फॉर्मूला 1 में हितधारक थे. वहीं ला लीग में इन्‍होंने छोटी हिस्‍सेदारी ली थी. उनका घर दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम होगा. जिसमें 1,32,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है.

 

इसे भी पढ़ें : तीन आइएएस को अतिरिक्त प्रभार, 4 का ट्रांसफर

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: