न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मालेगांव ब्लास्ट केसः SC ने खारिज की कर्नल पुरोहित की SIT जांच की मांग

348

New Delhi: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को ले. कर्नल श्रीकांत पुरोहित की याचिका खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी कर्नल पुरोहित को झटका देते हुए आरोप तय करने पर स्टे की मांग को ठुकरा दिया है. तीन जजों की बेंच ने मालेगांव ब्लास्ट मामले की एसआईटी से जांच कराने की याचिका पर सुनवाई से भी इनकार कर दिया है.

mi banner add

डबल ब्लास्ट में 11 साल बाद आया फैसला

सुनवाई पर पड़ेगा असर

न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने कहा कि पुरोहित की याचिका पर इस समय विचार करने से मालेगांव मामले में चल रहे मुकदमे की सुनवाई पर असर पड़ सकता है.

पीठ ने हालांकि पुरोहित को निचली अदालत में उनकी दलीलें रखने की छूट प्रदान करते हुए कहा कि उनकी याचिका पर वह कोई राय व्यक्त नहीं कर रही है. पीठ ने कहा कि हमें इस समय इसमें क्यों हस्तक्षेप करना चाहिए. इससे सुनवाई पर असर पड़ सकता है.

Related Posts

कर्नाटक : सियासी ड्रामा जारी, फ्लोर टेस्ट अटका,  विधानसभा शुक्रवार तक के लिए स्थगित ,भाजपा  धरने पर

भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वे विश्वास मत पर फैसले तक सदन में रहेंगे.  हम सब यहीं सोयेंगे.

इसे भी पढ़ेंःसूचना मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरीः ‘दलित’ शब्द के इस्तेमाल से बचे मीडिया

पुरोहित की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने कहा कि इस याचिका में उठाये गये मुद्दों पर गौर करने की आवश्यकता है. लेकिन तीन जजों की बेंच ने उनसे कहा कि इन्हें निचली अदालत के समक्ष उठाया जाये.

इसे भी पढ़ेंःजोधपुरः भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सेफ

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने कर्नल पुरोहित एवं अन्य की याचिका को खारिज कर दिया था. पुरोहित ने निचली अदालत की ओर से आरोप तय किए जाने पर रोक लगाने की मांग की थी. ज्ञात हो कि मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी पुरोहित इस समय जमानत पर हैं. उन्हें पिछले साल शीर्ष अदालत ने जमानत प्रदान की थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: