न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस और केरोसिन हुआ महंगा

743

New Delhi: नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत के साथ ही रोजमर्रा की कुछ चीजें भी महंगी हो गयी है. और ये महंगाई आपकी जेब पर थोड़ा बोझ डाल सकती है. नए फाइनेंशियल ईयर में बिना सब्सिडी LPG सिलेंडर, केरोसिन महंगा हो गया. साथ ही जेट फ्यूल के दाम भी बढ़ गए.

बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर हुए महंगे

बगैर सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत पांच रुपये बढ़कर 706.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है.  बता दें कि एक माह के अंतराल पर रसोई गैस के दाम में ये दूसरी वृद्धि है.

इसे भी पढ़ेंःअब प्राइवेट नौकरी में पूरी सैलरी के आधार पर देना होगा पेंशनः सुप्रीम कोर्ट

इससे पहले एक मार्च को सिलेंडर की कीमतों में 42.5 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई थी.  ज्ञात हो कि उपभोक्ताओं को एक साल में 12 सिलेंडर सब्सिडी वाली कीमतों पर मिलते हैं.

वहीं इससे अधिक सिलेंडर की जरूरत होने पर उन्हें बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर लेना पड़ता है. सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 495.86 रुपये प्रति सिलेंडर है. हालांकि, इस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

केरोसिन की बढ़ी कीमत

Related Posts

 नजरबंद उमर अब्दुल्ला हॉलिवुड फिल्में देख रहे हैं, महबूबा मुफ्ती किताबें पढ़ समय बिता रही हैं

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के फैसले से पहले कश्मीर के कई राजनेता नजरबंद किये गये थे.

SMILE

रसोई गैस के साथ-साथ केरोसिन की कीमतों में भी ईजाफा हुआ है. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बिकनेवाले केरोसिन की कीमत में 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. दरअसल, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बेचे जाने वाले केरोसिन के दाम 1 अप्रैल से बढ़कर 32.24 रुपये से 32.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

इसे भी पढ़ेंःझारखंडः चौथे चरण की तीन सीटों के लिए दो अप्रैल को जारी होगी अधिसूचना

हवाई सफर हो सकता है महंगा

साथ ही आने वाले दिनों में हवाई सफर करना महंगा हो सकता है.  क्योंकि 1 अप्रैल से विमान ईंधन (एटीएफ) के भाव में करीब एक फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में एटीएफ की दर में 1.07 फीसदी या 677.1 रुपये प्रति किलोलीटर की वृद्धि की गई है. नयी दर बढ़कर 63,472.22 रुपये प्रति किलोलीटर हो गए है.

इसे भी पढ़ेंःपलामू, चतरा और लोहरदगा में नामांकन की सारी तैयारियां पूरी, सीसीटीवी से…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: