न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजस्थान सरकार के मुस्लिम मंत्री ने कहा, महादेव सबके देव, भगवान शिव का अभिषेक किया

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद द्वारा जैसलमेर जिले के पोकरण स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना करना इन दिनों चर्चा में है.

30

Jaipur : राजस्थान के कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद द्वारा जैसलमेर जिले के पोकरण स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना करना इन दिनों चर्चा में है. बता दें कि पोकरण सीट से विधायक और मुस्लिम धर्मगुरु गाजी फकीर के बेटे सालेह मोहम्मद मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र पोकरण आये और यहां शिव मंदिर में पूजा अर्चना की. यह पहली बार नहीं है कि सालेह मोहम्मद ने यहां पूजा की हो.  शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मोहम्मद ने कहा, देवी-देवता किसी एक जाति के नहीं होते,  महादेव सबके देव हैं;  यहां पर हिंदू—मुस्लिम की बात नहीं है. कहा कि हमारे यहां जो गंगा जमुनी तहजीब है, वो अपने आप में मिसाल है और आस्था अपनी होती है.  इस क्रम में कहा कि बाबा रामदेव जी में हिन्दू—मुस्लिम सहित 36 कौमों की आस्था है. बता दें कि रामदेवरा नाम की जगह पर स्थानीय देवता बाबा रामदेव का मंदिर है;  मंत्री ने कहा, आस्था से हमें नयी सीख मिलती है और हम हमेशा जाते हैं, हम पहली बार नहीं जा रहे हैं.

मंत्री सालेह मोहम्मद का मंदिर के साथ पुराना जुड़ाव

मंदिर के पुजारी मधु चंगानी ने कहा, मंत्री सालेह मोहम्मद का इस मंदिर के साथ पुराना जुड़ाव है और यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने पूजा की है. उन्होंने बताया कि मंत्री विधानसभा चुनाव के दौरान भी मंदिर आये थे और उन्होंने हिन्दू रीति-रिवाजों के अनुसार आधे घंटे तक विशेष पूजा की एवं भगवान शिव का दूध, शहद आदि से अभिषेक किया. जान लें कि इस बार पोकरण विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां से मुस्लिम धर्मगुरु गाजी फकीर के बेटे सालेह मोहम्मद को टिकट दिया था;  वहीं, भाजपा  ने नाथ संप्रदाय के प्रसिद्ध तारतरा मठ के महंत प्रतापपुरी महाराज को चुनावी मैदान में उतारा था. गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सालेह मोहम्मद को अल्पसंख्यक विभाग का जिम्मा दिया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: