न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मैला (पॉट्टी) फेंककर ज्‍वेलरी शॉप में लाखों की लूट, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

63

Ranchi: ओरमांझी थाना क्षेत्र के मुक्ता ज्वेलर्स में सोमवार की सुबह लाखों की लूट हुई. लूटेरे दोपहर 12 के करीब दुकान के आगे में मैला फेंककर लाखों के रुपये के जेवरात लेकर फरार हो गये. इस घटना को अंजाम देने के लिए लूटेरे बाइक से आये थे. लूट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. घटना की जानकारी मिलते ही ओरमांझी थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी.

इसे भी पढ़ें :चाईबासा अब विकास की राह पर : रघुवर दास

कैसे दिया घटना को अंजाम

hosp1

मुक्ता ज्वेलर्स के मालिक शशि कुमार ने बताया कि हर दिन की तरह मैं अपनी दुकान खोलने आया. उसके बाद मैंने देखा कि मेरे दुकान के आगे मैला (पॉट्टी) फेंका हुआ है. मैला साफ करने के लिए दुकानदार जेवरात से भरी पोटली दुकान के अंदर लॉकर के नीचे रख दिया और दुकान से पानी निकाल कर मैला को धोने लगा. इस बीच मैला धोने के लिए और पानी की जरूरत पड़ी तो वह बगल की गली में पानी लाने के लिए चले गये. इस बीच दोनों आरोपी मौके का फायदा उठाते हुए वहां पहुंचे और लॉकर के नीचे से रखे जेवरात के पोटली को लेकर फरार हो गये.

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए अपराधी
सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए अपराधी

इसे भी पढ़ें: न्यूज विंग खास : झारखंड कैडर के 50-59 साल पार हैं 67 आईएएस, 27 साल की किरण सत्यार्थी हैं सबसे यंग IAS 

रेकी कर दिया गया घटना को अंजाम

अपराधियों ने जिस तरह से घटना को अंजाम दिया उससे साफ साबित होता है कि अपराधी दुकानदार की गतिविधि पर पिछले कुछ दिनों से नजर रख रहा होगा. जिसके बाद अपराधियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने घटना को अंजाम देने में जिस तरह के दिमाग का उपयोग किया है. इससे संभावना जतायी जा रही है कि कोई आसपास के अपराधी ने ही इस तरह की घटना का अंजाम दिया है.

इसे भी पढ़ेंःदिवाली में 10 बजे रात के बाद पटाखा जलाया तो एक लाख रुपये का लगेगा जुर्माना 

कहीं नोट फेंक कर तो कहीं मैला फेंक कर, चोरी की घटना को अंजाम दे रहे अपराधी

बदलते जमाने के साथ आजकल के अपराधियों ने चोरी करने के तरीके भी बदल लिये हैं. जहां एक तरफ अपराधियों ने गणगौर स्वीट्स लूट में 10-10 के नोट फेंक कर फरार हो गये, वहीं दूसरी तरफ आज ओरमांझी के मुक्ता ज्वेलर्स के आगे मैला फेंक कर लाखों रुपये के जेवरात लेकर अपराधी फरार हो गये.

इसे भी पढ़ें :धनबाद के विधायक राज सिन्हा की राजनीति का राज क्या है?

क्या कहते हैं ओरमांझी थाना प्रभारी

ओरमांझी थाना प्रभारी ने बताया कि बड़ी प्लानिंग के साथ अपराधियों के द्वारा घटना का अंजाम दिया गया. इस घटना को दो अपराधियों ने अंजाम दिया है. दोनों अपराधियों की तस्‍वीर सीसीटीवी में कैद हो गयी है. जल्द ही दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: