न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तस्करों की नजर गरीब बच्चों पर, गायब हो रहे बच्चों का नहीं मिल रहा सुराग, सरकार कार्रवाई करे: सुनीता सिंह

36

Ranchi: राज्य में तस्करी फैल चुकी है. हर साल हजारों लोग मानव तस्करी के शिकार हो रहे हैं. उक्त बातें झारखंड विकास मोर्चा की केंद्रीय प्रवक्ता सुनीता सिंह ने बयान जारी कर कहा. उन्होंने तस्करी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि राज्य सरकार और पुलिस पूरी तरह से निष्क्रिय है. राजधानी में भी तस्कर सक्रिय हो चुके हैं और पुलिस प्रशासन अपने में मशगूल है. उन्होंने कहा कि तस्करों की नजर गरीब बच्चों पर होती है. ऐसे में इन बच्चों को सुरक्षा मुहैया कराना प्रशासन का मुख्य दायित्व होना चाहिए. पिछले सप्ताह भी जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से चार बच्चे गायब हुए और पिछले जून माह में भी दो नाबालिग बच्चे गायब हो चुके हैं. जिनका कोई सुराग नहीं मिला है.

पुलिस प्राथमिकी तक दर्ज नहीं करती

सुनीता सिंह ने कहा कि जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से लगातार बच्चे गायब हो रहे हैं. लेकिन, इस पर पुलिस ने प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की, ऐसे में बच्चों को ढूंढने की बात बहुत दूर की है. झारखंड विकास मोर्चा की ओर से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे निष्क्रिय पुलिस थाना प्रभारी पर अविलंब कार्रवाई होनी चाहिए और पूरे राज्य से मानव तस्करी को खत्म करने के लिए सरकार कठोर कदम उठाये.

लगातार बढ़ रहे अपराध

उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार लड़कियों और महिलाओं पर हिंसा बढ़ी है. बलात्कार और हत्या में कई गुणा इजाफा हुआ है. पूरे राज्य में कानून और व्यवस्था नाम की चीज फेल हो चुकी हैं. सरकार इन घटनाओं पर अविलंब रोक लगाएं तथा मानव तस्करी को पूरी तरह बंद करें. नहीं तो इस बार जनता जवाब देगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: