Khas-KhabarNational

दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील होने से गाड़ियों की लगी लंबी कतार, लोगों को हो रही परेशानी

New Delhi: बीते दिनों देश में कोरोना संक्रमण के मामले में काफी तेजी आय़ी है. वही दिल्ली में भी कोरोना का कहर बढ़ गया है. दिल्ली में संक्रमण के बढ़ते केस का असर आसपास के शहरों में भी पड़ रहा है यही कारण है कि एनसीआर के कई शहरों ने दिल्ली से सटे अपने बॉर्डर को सील कर दिया है.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद: अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरी कार, पांच की मौत

ऐसे में दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद-गुरुग्राम जानेवाली रोड पर भारी जाम लग गया है. एनएच-24 पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी है.

गाजियाबाद बॉर्डर सील

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने फिर से दिल्ली बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए हैं. हालांकि यह आदेश आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और गाड़ियों पर लागू नहीं होगा. डीएम अजय शंकर पांडे ने बताया कि दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर को लॉकडाउन-2 की तरह ही सील किया जाएगा.

ऐसे में इन क्षेत्रों से केवल वही लोग आ-जा सकेंगे जिनके पास प्रशासनिक पास होगा. बता दें कि गाजियाबाद में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में उछाल आया है और कुल केस की संख्या 300 के पास पहुंच गई है. ऐसे में प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है.

अब बॉर्डर सील होने से ऑफिस आने-जानेवालों को खासी परेशानी हो रही है, वहीं लंबा जाम लग गया है. दिल्ली से नोएडा और गुरुग्राम जाने के लिए भी प्रशासन की ओर जारी मूवमेंट पास जरूरी है. पास नहीं होने पर गाड़ियों को जाने की इजाजत नहीं दी गयी है.

इसे भी पढ़ेंःCoronaOutbreak: बिहार में कोरोना के 163 नये केस, 1,754 प्रवासियों के संक्रमित होने की पुष्टि

इनके लिए जरूरी होगा पास

– भारी वाहनों
– ट्रकों से माल ढुलाई वाले वाहनों
– बैंकिंग सेवाओं से जुड़ी आवश्यक गाड़ियों
– आवश्यक वस्तुओं और दवाओं से जुड़े वाहन

सिर्फ आइ कार्ड से किन्हें मिलेगी एंट्री

– डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ
– पुलिसवाले
– मीडिया कर्मियों
– बैंक कर्मियों
– भारत सरकार में काम करने वाले उप सचिव और उनके ऊपर के अधिकारी

इसे भी पढ़ेंः#Dhanbad: एमेजॉन के गोदाम में SDM ने मारा छापा, लॉकडाउन का उल्लंघन कर नन एसेंसियल गुड्स की हो रही थी डिलीवरी 

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button