न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोकसभा चुनाव- कांग्रेस की 8वीं लिस्ट जारी, चार पूर्व CM को दिया टिकट

99

New Delhi : लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपना आठवीं लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार देर रात कांग्रेस ने यह लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 38 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं. कांग्रेस ने एक साथ पूर्व को चार मुख्यमंत्रियों को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. जिसमें अशोक चौहान, दिग्विजय सिंह, एम वीरप्पा मोइली और हरीश रावत के नाम शामिल हैं.

भोपाल से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह 

गोरतलब है कि दिग्विजय सिंह का नाम लंबी अटकलों के बाद पक्का हो गया. दिग्विजय भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. वहीं भोपाल से और भी कई अहम नाम लिस्ट में शामिल किया गया है. नांदेड़ से अशोक चौहान, मीनाक्षी नटराजन को मंदसौर और राशिद अल्वी को अमरोहा से टिकट दिया गया है. इधर यह खबर भी आ रही थी कि मधुरा से सपना चौधरी कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी लेकिन इन सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस ने मथुरा से महेश पाठक को उतारने का फैसला लिया है.

hosp3

कहां से किन्हें मिला टिकट

अपनी आठवीं लिस्ट में कांग्रेस ने कर्नाटक के गुलबर्गा से अपने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को टिकट दिया है. वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम व पौड़ी लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद सांसद मे.ज.(रिटा.) भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूरी गढ़वाल से अपनी किस्मत आजमाएंगे. मधय प्रदेश के रतलाम से कांग्रेस ने कांति लाल भूरिया को टिकट थमाया है. पार्टी के पूर्व प्रवक्ता राशिद अलवी को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से टिकट दिया गया है.

कहां से कितने उम्मीदवार घोषित

नयी सूची में कर्नाटक में 18, मध्यप्रदेश में नौ, महाराष्ट्र में एक, उत्तर प्रदेश में तीन, उत्तराखंड में पांच और मणिपुर में दो उम्मीदवार घोषित किये गए हैं. पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह आठवीं सूची जारी की है. कांग्रेस सात चरणों में 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलने वाले 543 सदस्यीय लोकसभा के चुनावों के लिये अब तक 218 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. इन चुनावों के लिये मतगणना 23 मई को होगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: