न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आम चुनाव 2019 के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन, 19 मई को 8 राज्यों की 59 सीटों पर होगी वोटिंग

eidbanner
829

New Delhi: लोकसभा चुनाव 2019 अपने आखिरी पायदान पर है. आम चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है. हालांकि पश्चिम बंगाल में चुनावी प्रचार का शोर निर्वाचन आयोग के आदेश के बाद कल रात ही थम गया. वहीं बाकी के सात राज्यों में शाम पांच बजे तक चुनाव प्रचार होगा.

इसे भी पढ़ेंःसंदेह किया जा रहा है कि चुनाव आयोग के तरीकों से राजनीतिक हिंसा पर अंकुश संभव नहीं

आखिरी दिन दिग्गजों का धुआंधार प्रचार

पिछले करीब 2 महीने से चल रहा रैलियों और भाषणों का दौर आज खत्म हो जायेगा. आखिरी राउंड में 59 सीटों पर वोटिंग है. आज आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई दिग्गजों की रैलियां हैं.

पीएम मोदी जहां मध्य प्रदेश के खरगौन में एक जनसभा को संबोधित कर बीजेपी के पक्ष में प्रचार करेंगे. वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मीडिया से रूबरू होंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आज हिमाचल प्रदेश के सोलान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मिर्ज़ापुर में रोड शो करेंगी.

इसे भी पढ़ेंःआयुष्मान योजना का हाल : इंप्लांट के इंतजार में मरीज, 2 महीने तक नहीं हो पा रहा ऑपरेशन
वहीं समाजवादी पार्टी-बहुजन समाजपार्टी की साझा रैली चंदौली में होगी, जहां पर मायावती-अखिलेश-अजित सिंह मौजूद रहेंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज सलेमपुर-गोरखपुर रहेंगे और रैलियां करेंगे. शाम 5 बजे प्रचार थमने के बाद अब 19 मई को आखिरी चरण का मतदान होना है.

8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोटिंग

Related Posts

 ममता बनर्जी के करीबी पुलिस अधिकारी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी, सीबीआई का लुकआउट नोटिस

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक कही है. उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे. इसी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा दांव पर है, तो योगी के सामने अपनी गृह जनपद की सीट बचाने की चुनौती है.

आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर वोटिंग होगी, जिसमें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है. वहीं मध्य प्रदेश की 8, बिहार की 8, पंजाब की 13 सीटों पर वोट डाले जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःडीजल डालेंगे, चाभी घुमाएंगे और हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था फिर से चालू हो जाएगी : राहुल गांधी  

साथ ही पश्चिम बंगाल के 9 सीटों के लिए मतदान होगा. इसबार के चुनाव में पश्चिम बंगाल में हर फेज में हिंसा की खबरें आयी हैं. वहीं मंगलवार को अमित शाह की रैली में भड़की हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने प्रचार की समय सीमा 24 घंटे के लिए घटा दी थी.

बात झारखंड की करें तो यहां तीन सीटों पर वोटिंग होगी. जिसमें राजमहल, गोड्डा और दुमका शामिल है. वहीं चंडीगढ़ की एट सीट और हिमाचल प्रदेश की चार सीटों के लिए मतदान 19 मई को होगा.

इसे भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल : मोदी ने कहा, आपको एक ही बात याद रखनी है – चुपचाप, कमल छाप, TMC साफ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: