न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की दूसरी सूची में 36 प्रत्याशियों के नाम, पुरी से संबित पात्रा होंगे उम्मीदवार

आज जारी हो सकती है 50 उम्मीदवारों वाली एक और लिस्ट

1,207

New Delhi: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. शुक्रवार देर शाम जारी लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. इस सूची में आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जहां 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा.

पुरी से पात्रा पर पार्टी को भरोसा

hosp3

सूची में महाराष्ट्र के लिए छह और ओडिशा के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम भी शमिल हैं. इसके अलावा सूची में असम और मेघालय की लोकसभा सीटों के लिए एक-एक उम्मीदवार की घोषणा की गई. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सम्बित पात्रा ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से आम चुनाव लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ेंःपाकिस्तान के नेशनल डे पर मोदी ने PAK के प्रधानमंत्री व वहां की जनता को दी बधाई

खबर है कि भाजपा आज 50 उम्मीदवारों की तीसरी सूची भी जारी कर सकती है. माना जा रहा है इस सूची में बिहार के 17 उम्मीदवारों के नाम भी शामिल होंगे. इससे पहले होली की शाम पहली लिस्ट जारी की गई थी. जिसमें 184 प्रत्याशियों के नाम थे.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने फैसला लिया है कि 75 से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव नहीं लड़वाया जाएगा. इसलिए घोषणा से पहले ही पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कलराज मिश्रा से मुलाकात कर पार्टी का फैसला सुना दिया.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी मध्यप्रदेश के कोर ग्रुप ने सुषमा स्वराज से विदिशा से चुनाव लड़ने का आग्रह किया, जिसे सुषमा स्वराज ने ठुकरा दिया.

इसे भी पढ़ेंःकेंद्र का बड़ा फैसला, यासीन मलिक के जेकेएलएफ पर लगाया प्रतिबंध

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: