Main SliderNational

लोकसभा चुनाव 2019 : पुलवामा में ग्रेनेड धमाका, बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं ने बीजेपी प्रत्याशी को पीटा

NW Desk : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए में देश के 7 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं. लोग सुबह से ही लंबी कतारों में अपनी पारी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं. वहीं कुछ जगहों पर घटनाओं की भी खबरें हैं. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड से ब्लास्ट हुआ है.

इस ब्लास्ट से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और उस सीट पर मतदान जारी है. वहीं जम्मू कश्मीर के अनंतनाग सहित दो सीटों के लिए वोटिंग जारी है.

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग सीट पर 3 चरणों में मतदान हो रहा है. हालांकि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले के बाद वोटिंग पर भी असर दिख रहा है.

क्योंकि इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. जिसे देखते हुए जम्मू कश्मीर के सभी बूथों पर सुरक्षा के खास इंतजाम देखने को मिल रहे हैं. वहीं इससे पहले चौथे चरण में हुए चुनाव में यहां का वोटिंग 10 फीसदी से भी कम था.

इसे भी पढ़ें – जानें रांची लोकसभा सीट पर वोटिंग से जुड़ी हर अपडेट, देखें तस्वीर

बंगाल में इस चरण में भी चुनावी हिंसा

दूसरी ओर पश्चिम बंगाल से भी हिंसा की खबर है. हावड़ा और हुगली में ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी मिली हैं. जिसे ठीक किया जा रहे है. यहां के बैरकपुर में टीएमसी कार्यकर्ताओं के द्वारा बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन सिंह को पीटने का आरोप लगाया गया है.

वैसे शुरूआत से ही बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा देखने को मिली हैं. चौथे चरण में भी बंगाल में हिंसक झड़प हुई थी. साथ ही वोटिंग के दौरान ही सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रिया के काफिले पर भी हमला हुआ था.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2019: बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग जारी, लालू और पासवान की साख दांव पर  

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close