Crime NewsJamshedpurJharkhand

Lohardaga Violence: बोले मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता-भगवान श्रीराम सभी के आदर्श, उपद्रव के गुनाहगारों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Jamshedpur: झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य एवं आपदा प्रबंधन व‍िभाग के मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने कहा है क‍ि लोहरदगा में रामनवमी पर्व के दौरान हुई हिंसक झड़प के ल‍िए उपद्रवी तत्‍व कसूरवार हैं. ये उपद्रवी हर त्‍योहार में उपद्रव करते हैं के मामले में उन्होंने कहा कि ये तमाम उपद्रवी हैं, जो हर त्यौहार में उपद्रव करते हैं. मंत्री ने कहा क‍ि भगवान श्रीराम सभी के आदर्श हैं. इस मामले की भी पूरी जांच होगी और दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
गौरतलब हो क‍ि रामनवमी के द‍िन यानी रव‍िवार को लोहरदगा में हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबक‍ि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. पूरे जिले में तनाव का माहौल है. हालात को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. इसके साथ ही रांची रेंज के डीआइजी एवं सीआइडी डीआइजी लोहरदगा में कैंप कर रहे हैं. झड़प की घटना हिरही-हेंदलासो-कुजरा गांव की सीमा पर हुई थी. ज‍िला प्रशासन ने तीन गांवों में न‍िषेधाज्ञा यानी धारा 144 लागू कर दिया है. हिरही-हेंदलासो-कुजरा गांव की सीमा पर लगने वाले मेले में हिंसा और आगजनी के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है. जानकारी के अनुसार रामनवमी शोभा यात्रा में शामिल लोगों पर कुछ लोगों ने पथराव किया. इसके बाद में पहुंचकर करीब 10 मोटरसाइकिलों और एक पिकअप वैन में आग लगा दी.
ये भी पढ़ें-ट्रांसफर चाहिए तो बीवी को मेरे पास एक रात के लिए भेजो’, JE की इस मांग पर लाइनमैन किया आत्मदाह, मृतक के बयान का video हुआ वायरल

Related Articles

Back to top button