Crime NewsJharkhandLohardagaNEWS

लोहरदगा : अधेड़ विधवा महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी पुलिसकर्मियों की तलाश हुई तेज

सदर अस्पताल में इलाज के बाद पीड़िता को रिम्स किया गया रेफर

Lohardaga : जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में एक अधेड़ उम्र की विधवा महिला के साथ दो पुलिसकर्मियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी जवान सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में तैनात बताए जा रहे हैं. पीड़िता और उसके परिजनों के मुताबिक जब वह सुबह करीब 11 बजे अपने खेत में घास काट रही थी उसी वक्त दोनों जवान वहां आए और घटना को अंजाम दिया.

पेशरार प्रखंड के तुईमू गांव की 50 वर्षीया विधवा महिला बर्बरता की शिकार हुई है. इसके साथ कथित तौर पर दो पुलिस जवानों ने बलात्कार किया है. ग्रामीणों और पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आरोपी जवानों ने महिला को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. फिलहाल महिला का इलाज लोहरदगा सदर अस्पताल में चल रहा है. परिजनों के अनुसार पीड़ित महिला अपने मकई खेत में लगभग 11 बजे घास काटने गई थी. जहां उसे अकेला पाकर पुलिस के जवानों ने दरिंदगी का शिकार बनाया. आरोपी जवानों के नाम और उनके पद स्पष्ट नहीं हो पाए हैं.

तबियत बिगड़ने पर ग्रामीणों की मदद से रात दो बजे पीड़िता को सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां उसका इलाज चल रहा है. इस मामले की जांच में पुलिस जुट गई है. घटना से आक्रोशित ग्रामीण महिलाएं लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंची और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की प्रशासन से मांग करने लगीं.

लोहरदगा महिला थाना प्रभारी नविता महतो ने भी अस्पताल पहुंचकर पीड़ित महिला का बयान लिया. महिला थाना प्रभारी ने कहा कि पीड़िता का बयान ले लिया गया है. इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कानून कार्रवाई करेगा. पंचायत की मुखिया कमला देवी ने कहा कि एक महिला के साथ बहुत बड़ा अन्याय हुआ है. इसे न्याय मिलना चाहिए.लोहरदगा किस्को प्रखंड जिला परिषद सदस्य संदीप कुमार और पेशरार प्रखंड प्रमुख सीता देवी ने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: बंगाल : मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नदी में अचानक बाढ़ आने से 7 की मौत, 40 से अधिक लापता, देखें वीडियो

बेहतर इलाज के लिए पीड़िता रिम्स रेफर

पीड़ित महिला को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया है. वहीं पीड़ित महिला के बयान पर महिला थाना में दो अज्ञात पुलिस वालों के खिलाफ प्रथिमिकी दर्ज की गई है. महिला थाना में दुष्कर्म, मारपीट को लेकर कांड संख्या 32/22 के अंतर्गत  आईपीसी की धारा 367D, 341, 342 और 323 के तहत मामला दर्ज की गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए लोहरदगा पुलिस के उच्चस्तरीय अधिकारी लगातार मामले की जांच कर आरोपी की पहचान में लगे हुए हैं. फिलहाल दोनो आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

 

Related Articles

Back to top button