Lohardaga

लोहरदगा: नक्सली रवींद्र गंझू की पत्नी ललिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Lohardaga: भाकपा माओवादी के रिजनल कमेटी सदस्य और 15 लाख के इनामी नक्सली रवींद्र गंझू की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पिछले चार दिनों के दौरान नक्सली रवींद्र गंझू को ये दूसरा बड़ा झटका लगा है. इससे पहले 22 जुलाई को लोहरदगा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविंद्र गंझू के दस्ते में काम करने वाले हार्डकोर नक्सली फुलेश्वर गंझू को गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ेंःरामगढ़ : 10 दिनों बाद उग्रवादियों ने मुखिया के बेटे को किया रिहा

अब उसकी पत्नी ललिता देवी को लोहरदगा पुलिस ने रायडीह से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है ललिता देवी के ख़िलाफ न्यायालय से वारंट जारी था.

जिसपर कार्रवाई करते हुए लोहरदगा पुलिस ने गुमला पुलिस के सहयोग से शुक्रवार को अहले सुबह गुमला जिले के रायडीह थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया.

नक्सल कार्यों में साथ देती थी ललिता

आरोप है कि ललिता देवी अपने पति के साथ नक्सली गतिविधियों में संलिप्त थी. ललिता की गिरफ्तारी से कई नक्सल कांडों का खुलासा हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंःपाकिस्तान में 40 हजार आतंकियों की मौजूदगी वाले इमरान के बयान पर भारत ने कार्रवाई की मांग की

पुलिस ललिता देवी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई के साथ ही हार्डकोर नक्ससली रवींद्र गंझू की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है.

कई बार बच निकला है भाकपा रविंद्र गंझू

भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर रविंद्र गंझू लोहरदगा, गुमला और लातेहार जिले में पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है.

पुलिस के साथ हुई कई बार मुठभेड़ में रविंद्र गंझू घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा है. बताया जा रहा है कि जोनल कमांडर रविंद्र गंजू के दस्ते में करीब 15 से 20 लोग शामिल हैं. रविंद्र गंझू का दस्ता लेवी वसूलने के साथ-साथ वाहनों में आग लगाकर दहशत फैलाने का भी काम करता है.

इसे भी पढ़ेंःहेमंत सोरेन का आरोप : जिस विभाग के मंत्री हैं CM रघुवर दास, उस JBVNL के एमडी राहुल पुरवार कर रहे हैं भ्रष्टाचार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: