Corona_UpdatesJharkhandLohardaga

Lohardaga कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार में निभायी सक्रिय भूमिका, अब रह रहा पेड़ के नीचे

Ranchi  :  राज्य में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैला रहा है. कई लोगों की इस बीमारी से मौत भी हो चुकी है. मौत होने वाले संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार में कई लोग सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.

हालांकि ऐसे लोग जब अपने गांव पहुंच रहे हैं, तो उन्हें भी परेशानी झेलनी पड़ रही है. ठीक ऐसा ही वाकया लोहरदगा जिले में देखने को मिला है.

बताया जा रहा है कि विगत 9 जून को जिले में एक कोरोना संक्रमित युवक ने आत्महत्या कर ली थी. शव का अंतिम संस्कार करने वाले चिकित्सकीय और प्रशासनिक टीम में नगर परिषद का एक सफाई कर्मचारी भी शामिल था.

advt

उस कर्मचारी ने संक्रमित युवक के शव को फांसी के फंदे से उतारने से लेकर उसके अंतिम संस्कार तक में अपनी भूमिका निभायी थी.

इस दौरान कर्मचारी ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था भी ली थी. पूरी प्रकिया के दौरान उसने पीपीई किट पहना था. अंतिम संस्कार के बाद सफाई कर्मचारी को होम क्वारंटाइन किया गया था.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में राजनीतिक दल कोरोना काल में कार्यकर्ता और जनता के पास आने आने के लिए तलाश रहे नये डिजिटल प्लेटफॉर्म्स

पेड के नीचे प्लास्टिक का तंबू गाड़ कर रह रहा है कर्मचारी

समस्या यहीं तक नहीं थी. जैसे ही कर्मचारी अपने गांव पहुंचा, तो ईमानदारी दिखाते हुए उसने अपने परिवार और गांव वालों को पूरी जानकारी दी.

adv

उसके कामों की सराहना करने के बजाय सभी ने उसे घर से दूर रहने को कह दिया. आज स्थिति यह है कि इसके बाद से वह सफाई कर्मचारी गांव में एक पेड़ के नीचे प्लास्टिक का तंबू गाड़ कर रह रहा है.

लगातार बारिश होने के कारण वह कर्मचारी काफी परेशान है.

इसे भी पढ़ें – एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगे सुरक्षाबलों पर हमले की फिराक में नक्सली, जानिये कब-कब रची गयी साजिश

गांव वालों को सता रहा है कोरोना का डर

पूरे मामले में गांववालों का कहना है कि सफाई कर्मचारी ने तो कोरोना मरीज के शव का अंतिम संस्कार कर दिया. लेकिन उसके इस काम से पूरे गांव के लोगों को डर लग रहा है.

हालांकि सुखद बात यह है कि घर के लोग ही उसे खाना जरूर दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – शनिवार को परिवार के साथ कोलकाता से लौटा था घर, रविवार को आई रिपोर्ट तो गांव में हड़कंप

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button