Crime NewsJharkhandLohardaga

लोहरदगा: नक्सलियों ने बॉक्‍साइट खनन में लगे 11 वाहनों को फूंका, करोड़ों का नुकसान

Lohardaga: लोहरदगा में लंबे समय बाद नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. जिले के सुदूरवर्ती किस्को थाना क्षेत्र के पाखर बाक्साइट माइंस में बीकेबी और बालाजी कंपनी के 11 वाहनों में आगजनी की गयी है.

जिन वाहनों में आग लगायी गयी है इसमें पोकलेन, कम्प्रेशर और ड्रिलिंग वाहन शामिल हैं. वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा दी गयी है. इस घटना से लगभग 4 करोड़ रुपये की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- बिहार में कोरोना से अब तक 24 की मौत, कुल 4049 केस

Sanjeevani

देर रात नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात हथियारबंद नक्सलियों ने उत्खनन कार्य में लगे वाहनों में आग लगाने की घटना को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि दर्जनभर की संख्या में हथियारबंद नक्सली पाखर के बीकेबी और बालाजी माइंस पहुंचे.

जहां पर नक्सलियों ने उत्खनन कार्य में लगे वाहनों में आग लगा दी. इसके बाद नक्सली वहां से चले गये. घटना लेवी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. हालांकि इस मामले में फिलहाल कोई कुछ स्पष्ट कहने को तैयार नहीं है.

इसे भी पढ़ें- उद्योगों के लिए केंद्र की छूट के 45 दिनों बाद भी झारखंड में पटरी पर नहीं उतरी है इंडस्ट्रीयल एक्टिविटी

दहशत का माहौल

लंबे समय के बाद नक्सली घटना से दहशत का माहौल बन गया है. लॉकडाउन की वजह से लंबे समय तक माइंस में उत्खनन और परिवहन का काम बंद पड़ा हुआ था.

इस मामले आशंका जतायी जा रही है नक्सली सब जोनल कमांडर रविंद्र गंझू के दस्ते के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस मामले के सत्यापन और आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों की तरह हम 30 लाख कामगार भी यहीं के, हमारी चिंता क्यों नहीं : कपड़ा व्यवसायी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button