न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा : जिले में धूमधाम से मनायी जायेगी राष्ट्रीय एकता दिवस : उपायुक्त

37

Lohardaga :  राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की ओर से सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्तूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी जायेगी. डीसी बिनोद कुमार और एसपी प्रियदर्शी आलोक की संयुक्त अध्यक्षता में शनिवार को इसकी तैयारियों को लेकर बैठक हुई. डीसी ने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर रन फोर यूनिटी के अलावा जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भव्य रूप से के मनायी जाएगी.

इसे भी पढ़ें : बेहाल है राजकीयकृत प्लस टू विद्यालयों का हाल, बगैर उर्दू शिक्षक के पढ़ रहे हैं दो सौ विद्यार्थी

पावरगंज चौक से समाहरणालय मैदान तक रन फोर यूनिटी

hosp1

कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए प्रशासन की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती समारोह के मौके पर पावरगंज चौक से समाहरणालय मैदान तक रन फोर यूनिटी, पेशरार और सेरेंगदाग में प्रभातफेरी, समाहरणालय के सभा कक्ष में राष्ट्रीय एकता शपथ, पावरगंज चौक से सदर थाना तक मार्च पास्ट और संध्या काल में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रखंड स्तर पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. डीसी ने कहा है कि रन फॉर यूनिटी से शुरू होने वाले कार्यक्रम के साथ अन्य सभी कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी के साथ जिलेवासियों को शामिल होने की अपील की गई है. यह कार्यक्रम सुबह सात से रात्रि आठ बजे तक होगा.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के 86 लाख आदिवासियों में 43 लाख गरीबी रेखा के नीचे

सुबह मार्च पास्ट पुलिस व सीआरपीएफ के द्वारा निकाला जाएगा

डीसी ने कहा कि 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती धूमधाम से जिला प्रशासन की ओर से मनाई जाएगी. इसमें सुबह मार्च पास्ट पुलिस व सीआरपीएफ के द्वारा निकाला जाएगा. इसके बाद रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा. जिसमें शहर के गणमान्य लोगों के साथ स्कूली बच्चे भी भाग लेंगे. मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक, सीआरपीएफ कमाडेंट, उप विकास आयुक्त आर रॉनीटा, अपर समाहर्ता रणजीत कुमार सिन्हा, सीएस डा विजय कुमार, पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार के अलावे अन्य पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: