JharkhandLohardaga

लोहरदगा : कुरु में टांगी से काटकर व्यक्ति की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Lohardaga: कुरु थाना क्षेत्र के टीको कुंबा टोली गांव में एक व्यक्ति की टांगी से काटकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान लातेहार जिला अंतर्गत चंदवा थाना क्षेत्र के दुधिमाटि पचंबा टोली निवासी रामेशवर भगत के 30 वर्षीय पुत्र अनिल भगत के रूप में हुई है. सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर सह कुरु थाना प्रभारी अनिल उरांव, एसआई सलन पाल केरकेट्टा, संजय कुमार, राजिव कुमार दल बल के साथ टीको कुंबा टोली पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया है.

साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छानबीन शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार मृतक अनिल भगत की दोस्ती कुरु थाना क्षेत्र के टीको कुंबा टोली निवासी सुकरा मुंडा के पुत्र महावीर मुंडा से थी. दोनों साथ में ही हड़िया पिया करते थे. हमेशा की तरह सोमवार की सुबह अनिल भगत और महावीर ने साथ में दारु पिया और फिर दोनों एक साथ ही महावीर के घर के समीप पहुंचे तभी अपने घर से टांगी निकालकर महावीर ने अनिल भगत पर टांगी से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया. और तब तक वार करता रहा जब तक अनिल भगत की मौत नहीं हो गयी. हत्या के बाद महावीर टांगी वहीँ छोड़कर फरार हो गया. मृतक अपने पीछे एक पत्नी और दो बेटी सुमीना कुमारी (7 वर्ष) और सुनिमा कुमारी (5 वर्ष) को छोड़ गया है.

हत्यारे की 15 वर्षीय बेटी है चश्मदीद

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

जिस वक़्त अनिल भगत पर महावीर टांगी से हमलावर था, उस वक़्त कुछ दूर पर खड़ी महावीर की बेटी निशानी कुमारी खड़ी होकर सब देख रही थी. अपने पिता को टांगी से लगातार वार करता देख घबराई निशानी भागी भागी टीको मोड़ पहुंची और वहां बैठे अपने दादा सुकरा उरांव को घटना की जानकारी दी.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

एक दिन पहले घर जाकर महावीर ने दी थी मारने की धमकी

मृतक के छोटे भाई सुनील भगत ने बताया कि रविवार 22 मई को महावीर उसके गांव गया था वहां उसका भाई घर पर नहीं था. तब उसने उसकी मां को अनिल को मारने की धमकी दी थी. जिसे उन लोगों ने गंभीरता से नहीं लिया था. उन्हें लगा नशे की हालत में ऐसे ही बोल रहा है.

हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है: अनिल उरांव

इन्स्पेक्टर सह थाना प्रभारी अनिल उरांव ने बताया कि अभी तक की गयी पूछताछ में हत्या के पीछे कोई ख़ास वजह सामने नहीं आई है. लेकिन जिस प्रकार हत्या कांड को अंजाम दिया गया उससे किसी रंजिश से इंकार नहीं किया जा सकता. पुलिस तमाम पहलुओं पर जांच कर रही है. हत्यारा जल्द ही जेल की सलाखों के पीछे होगा.

 

Related Articles

Back to top button