न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा: नक्सलियों ने किया आइईडी ब्लास्ट, एक ग्रामीण की मौत, एक घायल

1,066

Lohardaga: लोहरदगा और लातेहार जिले की सीमा पर स्थित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल बांस काटने गये दो ग्रामीण आइई़डी की चपेट में आ गये. इस घटना में एक की मौत हो गयी जबकी दूसरा बुरी तरह से घायल हो गया.

हांलाकि आइईडी ब्लास्ट की घटना में चार अन्य ग्रामीण बाल-बाल बच गये. गौरतलब है कि पेशरार के बुलबुल जंगल में 15 लाख का इनामी नक्सली रविन्द्र गंझू अपने दस्ते के साथ ठहरा हुआ है. पहले इस जंगल में कई बार पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ भी हो चुकी है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें- #Chatra: पिपरवार कांड को लेकर लोगों में बढ़ा आक्रोश, बड़ी संख्या में जुटे स्थानीय-एरिया पूरी तरह से बंद

लातेहार जिले के घघरी गांव के ग्रामीण गये थे बांस काटने

जानकारी के अनुसार लातेहार जिले के घघरी गांव के छह ग्रामीण बांस काटने के लिए लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल गए हुए थे. इसी दौरान भाकपा माओवादी द्वारा जंगल में लगाये गये आइईडी की चपेट में ग्रामीण आ गये.

इस घटना में मौके पर ही एक ग्रामीण की मौत हो गयी और एक घायल हो गया. जबकि इस घटना में चार लोग बाल-बाल बच गये. मृतक का नाम एतवा परहिया और घायल का नाम सूरज परहिया बताया जा रहा है. घायल सूरज को एम्बुलेंस की सहायता से सदर अस्पताल पहुंचाया गया है.

इसे भी पढ़ें- #CAB के खिलाफ SC में आज याचिका, AASU करेगी भूख हड़ताल

Related Posts

नक्सलियों के कब्जे में रहे ग्रामीण

आइईडी ब्लास्ट के बाद भाकपा माओवादी संगठन के रीजनल कमांडर और 15 लाख का इनामी उग्रवादी रविंद्र गंझू के दस्ते के लोगों ने ग्रामीणों को अपने कब्जे में ले लिया.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

उन्होंने ग्रामीणों को काफी देर तक अपने कब्जे में रखने का बाद उन्हें छोड़ दिया. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने गांव पहुंचकर कुछ देर तक किसी को भी इस घटना के बारे में कुछ नहीं बताया. जिसके बाद गुरुवार देर रात घायल को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद लोगों को इस घटना की जानकारी हुई.

मामले की सूचना होते पुलिस भी गांव पहुंची और ग्रामीणों से पूछताछ की. पूरी जानकारी मिलने के बाद पुलिस बुलबुल जंगल गयी है जहां घटना हुई थी. सूत्रों के मुताबिक मृतक ग्रामीण का शव अभी भी जंगल में ही है. जिसे लाने के लिए पुलिस की एक टीम घटनास्थल गयी है.

इसे भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम को घेरा, चुप्पी पर उठाये सवाल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like